MP School Holiday : भीषण ठंड के कारण भोपाल में 10, इंदौर में 9 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टी

MP School Holiday News: भोपाल में 6 जनवरी से 10 जनवरी तक नर्सरी से 8वीं तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों में छुट्टी का आदेश कलेक्टर ने जारी किया है। वहीं इंदौर में 6 से 9 जनवरी तक नर्सरी से 8वीं तक कक्षाओं की छुट्टी रहेगी।

MP School Holiday News Today: उज्जवल प्रदेश, भोपाल / इंदौर. MP ठंड से ठिठुर गया है। ज्यादा ठंड को देखते हुए भोपाल और इंदौर समेत कई जिलों में स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी गई है। भोपाल (Bhopal School Holiday) में 6 जनवरी से 10 जनवरी तक नर्सरी से 8वीं तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों में छुट्टी का आदेश कलेक्टर ने जारी किया है। वहीं इंदौर (Indore School Holiday) में 6 से 9 जनवरी तक नर्सरी से 8वीं तक कक्षाओं की छुट्टी रहेगी।

avinash lavaniya collector
Bhopal School Holiday

एमपी में 2.8 डिग्री न्यूनतम तापमान के साथ नौगांव (छतरपुर) सबसे ठंडा रहा। दतिया, खजुराहो, ग्वालियर में रात का पारा 4 डिग्री और इससे नीचे रिकॉर्ड हुआ। प्रदेश के 7 शहरों को छोड़ बाकी सभी में 10 डिग्री से नीचे तापमान रहा है।

बुरहानपुर कलेक्टर भव्या मित्तल ने भी ठंड काे देखते हुए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल का समय सुबह 9 बजे से करने के आदेश दिए हैं। सीहोर में तेज ठंड के कारण 6 और 7 जनवरी को स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है। विदिशा में भी नर्सरी से कक्षा आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए 6 और 7 जनवरी को अवकाश घोषित किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 दिन छिंदवाड़ा, बालाघाट, सिवनी, मंडला और बैतूल में मावठा गिर सकता है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन में बादल रह सकते हैं। हल्की बूंदाबांदी के भी आसार हैं।

यहां की रात सबसे सर्द

नौगांव 2.8 (तापमान डिग्री सेल्सियस में)
दतिया 3.4
खजुराहो 4
ग्वालियर 4.4

प्रदेश के महानगरों में न्यूनतम तापमान

ग्वालियर 4.4 (तापमान डिग्री सेल्सियस में)
भोपाल 7.4
इंदौर 8.4
जबलपुर 8.4

यहां 10 डिग्री या इससे ऊपर न्यूनतम तापमान

नर्मदापुरम 11.5
छिंदवाड़ा 11.4
मंडला, खरगोन 11
बैतूल 10.2
मलाजखंड (बालाघाट) 10.1
सिवनी, खंडवा 10

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group