MP Election 2023 : पूर्व सीएम कमल नाथ जबलपुर से करेंगे विधानसभा चुनाव का शंखनाद

MP Election 2023 : उज्जवल प्रदेश, जबलपुर. मध्यप्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ महाकौशल से अपना प्रचार अभियान शुरू करेंगे.

MP Election 2023 : उज्जवल प्रदेश, जबलपुर. मध्यप्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ महाकौशल से अपना प्रचार अभियान शुरू करेंगे. वो आज 19 अक्टूबर को जबलपुर आ रहे हैं. यहां पनागर विधानसभा क्षेत्र में आमसभा को संबोधित करेंगे.

साल 2018 में जब कांग्रेस ने प्रदेश की सत्ता संभाली थी तब महाकौशल सबसे मजबूत स्तंभ साबित हुआ था. क्योंकि कांग्रेस ने महाकौशल में सबसे शानदार प्रदर्शन करते हुए बीजेपी को हराया था. लिहाजा कांग्रेस इस बार भी महाकौशल से विधानसभा का रास्ता ढूंढ़ने जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 19 अक्टूबर को जबलपुर के पनागर विधानसभा क्षेत्र में आमसभा संबोधित करने जा रहे हैं. इसके लिए प्रदेश की पूरी कांग्रेस जबलपुर में जुट रही है.

कांग्रेस की रणनीति से बेखौफ बीजेपी

कांग्रेस नेता जगत बहादुर अन्नू ने कहा 15 महीनों की कमलनाथ सरकार ने महाकौशल क्षेत्र को जो सौगातें दी थीं, उस पर बीजेपी ने ब्रेक लगा दिया. लिहाजा सरकार की नाकामियों को गिनाने के लिए कांग्रेस सड़कों पर उतर रही है. इधर बीजेपी पूरे आत्मविश्वास में नजर आ रही है. बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस लाख कोशिश कर ले लेकिन जनता अपना मन बना चुकी है, और प्रदेश में बीजेपी ही 2023 में सरकार बनाएगी.

आखिर क्यों कांग्रेस महाकौशल को मजबूत कर रही

साल 2018 के चुनाव में जब कांग्रेस ने सरकार बनाई तब महाकौशल का कद प्रदेश की सत्ता में बढ़ गया था. यही वजह है कि कांग्रेस एक बार फिर महाकौशल को मजबूत रखने के लिए तमाम कोशिश कर रही है. बहरहाल, अब देखना होगा कि आने वाले समय में कांग्रेस की कोशिश सत्ता की राह इतनी आसान कर पाती है.

Related Articles

Back to top button