MP Election 2023: PM Modi अपने साथ सिंधिया को ले गए दिल्ली… प्रदेश का मुख्य चेहरा बने ज्योतिरादित्य !

MP Election 2023 in Hindi: मध्य प्रदेश की राजनीति के महाराज साहब यानी ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों मध्य प्रदेश की पॉलिटिकल हेडलाइंस में है। कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों के नेता उनके बारे में प्रमुखता से चर्चा कर रहे हैं।

भोपाल
MP Election 2023 in Hindi: मध्य प्रदेश की राजनीति के महाराज साहब यानी ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों मध्य प्रदेश की पॉलिटिकल हेडलाइंस में है। कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों के नेता उनके बारे में प्रमुखता से चर्चा कर रहे हैं। यह सब कुछ हो रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया के दिल्ली जाने के कारण।

सिंधिया के अलावा भारतीय जनता पार्टी के किसी भी नेता को प्रधानमंत्री के साथ मंदिर में जाने की अनुमति नहीं थी। यानी महाकाल मंदिर क्षेत्र में भी प्रधानमंत्री के साथ मध्य प्रदेश के केवल दो नेता थे। जिसमें एकमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और दूसरे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया।

एक तरफ कांग्रेस पार्टी के नेता फोटो वायरल करके कह रहे हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को भारतीय जनता पार्टी में महत्व नहीं मिलता और दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता इसलिए परेशान है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी में कुछ ज्यादा ही महत्व मिल रहा है।

महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया को रात 10:00 बजे इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली जाना था परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें अपने साथ अपनी फ्लाइट में दिल्ली ले गए।

मध्यप्रदेश में चुनाव नजदीक आ चुके हैं और 2018 में ‘अबकी बार सिंधिया सरकार’ का नारा बुलंद था, इस घटनाक्रम को राजनीति का एक बड़ा घटनाक्रम माना जा रहा है। यानी ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश के सबसे महत्वपूर्ण भाजपा नेता बन गए हैं और प्रथम पंक्ति में शिवराज सिंह चौहान के साथ खड़े हुए हैं।

Related Articles

Back to top button