MP News: प्रदेश में अहाते बंद करना एक ऐतिहासिक एवं क्रांतिकारी फैसला -उमा भारती

MP News: पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा, 'शराब छोड़ो दूध पियो' अभियान को हम और सशक्त करके सरकार का सहयोग करेंगे।

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. पूर्व सीएम उमा भारती ने मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में शराब दुकान के साथ लगे अहाते बंद करने के निर्णय की जमकर तारीफ की। उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा, मध्य प्रदेश मंत्रिपरिषद की कल शाम हुई बैठक में हमारी सरकार के द्वारा घोषित की गई शराब नीति एक ऐतिहासिक एवं क्रांतिकारी निर्णय है, इसके लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मध्य प्रदेश के सभी नागरिकों खासकर के महिलाओं की तरफ से अभिनंदन।

शराब की दुकान के सामने बैठकर शराब पीने का पूर्णतया: निषेध। उन्होंने लिखा कि पूरे प्रदेश के अहाते बंद करने का निर्णय एवं शराब पीकर वाहन चलाने पर सजा के प्रावधान इस नीति के वह विशेष अंग हैं जो शराब नीति के लिए मध्य प्रदेश को माडल स्टेट बना रहे हैं।

प्रशासन को रहना होगा सजग

उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा, सीएम शिवराज सिंह ने अपनी सरकार के इरादे स्पष्ट कर दिए कि जनहित हमारे लिए सर्वोपरि है। इस शराब नीति का यह बिंदु बहुत महत्वपूर्ण है कि जिन शराब की दुकानों के लिए भारी जन विरोध हुआ है उनकी नीलामी ही नहीं होगी। इसलिए जब नई शराब नीति का क्रियान्वयन होगा तो सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को तथा पुलिस एवं प्रशासन को बहुत सजग रहना होगा। मुख्यमंत्री ने अपनी वचनबद्धता पूरी की, अब आपको अपना कर्तव्य पूरा करना है। इस शराब नीति से मेरे बड़े भाई ने व्यक्तिगत तौर पर मुझे परम संतोष एवं गौरव प्रदान किया है।

शराब छोड़ो दूध पियो अभियान

मुझे विश्वास है कि शिवराज द्वारा घोषित की गई नई शराब नीति अन्य राज्यों के लिए भी माडल नीति बन जाएगी। मध्य प्रदेश पहले से ही गौ वंश पर आधारित आर्गेनिक खेती में बहुत आगे बढ़ चुका है ‘शराब छोड़ो दूध पियो’ अभियान को हम और सशक्त करके सरकार का सहयोग करेंगे।

Related Articles

Back to top button