MP News: CM मोहन का ताबड़तोड़ एक्शन, BJP कार्यकर्ता की हथेली काटने वालों के घर चला बुलडोजर

MP News: भाजपा कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले आरोपी फारुख राइन उर्फ मिन्नी के घर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाने के आदेश दिए हैं. मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद एक बार फिर प्रदेश में बुलडोजर चला है. आरोपी फारूक राइन पर बीजेपी कार्यकर्ता देवेंद्र ठाकुर की हथेली काटने का आरोप था.

MP News: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव शपथ लेते ही एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. मोहन यादव सरकार बनते ही मध्य प्रदेश में एक बार फिर बुलडोजर चला है. बीजेपी कार्यकर्ता की हथेली काटने वाले के घर पर बुलडोजर चलाया गया है. (MP News)

खबर है कि भाजपा कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले आरोपी फारुख राइन उर्फ मिन्नी के घर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाने के आदेश दिए हैं. यह बुलडोजर आरोपी के भोपाल के 11 नंबर स्थित जनता कॉलोनी के घर पर चला है. आरोपी फारूक राइन पर बीजेपी कार्यकर्ता देवेंद्र ठाकुर की हथेली काटने का आरोप था.

आरोपी फारुख हबीबगंज पुलिस की गुंडा लिस्ट में शामिल है और उस पर पहले भी कई अपराध दर्ज हो चुके हैं. इस मामले में पुलिस पहले ही पांच आरोपियों फारुख राइन, असलम, शाहरुख, बिलाल और समीर को गिरफ्तार कर चुकी है. बता दें कि एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बाद मोहन राज में भी बुलडोजर कार्रवाई जारी है.

Also Read – MP News

लाउडस्पीकर की तेज आवाज पर लगा अंकुश – MP News

मोहन यादव ने सीएम बनने के बाद अपने पहले आदेश में लाउडस्पीकर की तेज आवाज पर अंकुश लगा दिया था. इस आदेश के मुताबिक, धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों पर लाउडस्पीकर अगर निर्धारित डेसिबल से अधिक आवाज में बजता सुनाई देगा तो इस पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. इस आदेश के लिए सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का हवाला दिया गया था.

खुले में मांस बेचने पर सख्ती

नए सीएम मोहन यादव ने खुले में मांस बेचने पर भी सख्ती दिखाई. उन्होंने खुले में मांस बेचने को लेकर गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए थे. इस संबंद में खुले में मांस बेचने के लिए सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करवाने का प्रस्ताव कैबिनेट में लाया गया.

Also Read: मोहन यादव ने ली सीएम पद की शपथ, मोदी ने कहा- डबल इंजन सरकार दोगुने जोश के साथ काम करेगी

उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं मोहन यादव – MP News

मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायकी जीते हैं. उन्हें संघ का करीबी माना जाता है. वह शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री थे. वह 2013 में पहली बार विधायक बने थे. इसके बाद 2018 में उन्होंने दूसरी बार उज्जैन दक्षिण सीट से चुनाव जीता. मार्च 2020 में शिवराज सरकार के दोबारा बनने के बाद जुलाई में उन्हें कैबिनेट में शामिल किया गया था.

दो जुलाई 2020 को शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट में मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद सूबे की राजनीति में उनका कद बढ़ा. उनका जन्म 25 मार्च 1965 को मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुआ था. वह कई सालों से बीजेपी के साथ थे. इसके साथ ही वह लगातार तीसरी बार विधायक बने. बीजेपी के मोहन यादव ने उज्जैन दक्षिण सीट से कांग्रेस के चेतन प्रेम नारायण को 12941 वोटों से हराया था.

Sariya Cement Rate Today: जानिए आज 14 दिसंबर 2023 के Sariya Cement ka Rate

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group