MP News : CM शिवराज बोले – प्रदेश में 15 अगस्त तक 1.12 लाख सरकारी पदों पर पूरी हो जाएगी भर्ती प्रक्रिया

MP News : मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बेरोजगारों की बल्ले बल्ले हो सकती है. शिवराज सरकार ने सरकारी विभागों में लंबे समय से खाली पड़े पदों को भरने की कवायद तेज कर दी है.

MP News : भोपाल. मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बेरोजगारों की बल्ले बल्ले हो सकती है. शिवराज सरकार ने सरकारी विभागों में लंबे समय से खाली पड़े पदों को भरने की कवायद तेज कर दी है. सरकार ने भरोसा दिलाया है कि अगले साल 15 अगस्त 2023 तक 1 लाख 12 हजार 724 खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा.

सरकार के 53 विभागों में खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है. सरकार ने दावा किया है कि नवंबर महीने में अकेले 60 हजार खाली पदों को भरने की प्रक्रिया पूरी की गई है अगले कुछ महीनों में सरकारी विभागों में एक लाख खाली पदों की भर्ती की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा.

सीएम ने ली अफसरों-मंत्रियों की बैठक

सामान्य प्रशासन विभाग ने अब तक विभाग बार पदों को भरने की प्रक्रिया पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने प्रेजेंटेशन दिया. मंत्रालय में हुई बैठक में विभागों में की गई भर्तियों के बारे में जानकारी दी गई. सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव विनोद कुमार ने सरकारी पदों पर की गई भर्ती और अपनाई जाने वाली प्रक्रिया पर प्रेजेंटेशन लिया. इस बैठक में शिवराज सरकार के सात मंत्री, मुख्य सचिव और संबंधित विभाग के अफसर मौजूद थे.

चुनाव से पहले भरे जाएंगे खाली पद

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि नवंबर महीने में 40 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा. सरकार का दावा है कि नवंबर महीने में 60000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली गयी.

मतलब साफ है कि सरकार की कोशिश है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को पूरा कर बेरोजगारों को खुश किया जाए. जिन विभागों में अभी भर्ती की प्रक्रिया होनी है उसके लिए भी विस्तृत कार्यक्रम तैयार कर लिया गया है. चुनाव के ठीक पहले सरकारी विभागों के खाली पदों पर नियुक्ति कर ली जाएंगी.

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group