MP News: CM यादव बोले मध्य प्रदेश में मांस-मछली की 25 हजार अवैध दुकानें बंद

MP News: मध्य प्रदेश में अब तक 25000 अवैध दुकानों पर ताले लग चुके हैं. महाकाल की नगरी उज्जैन में मांस-मछली की 200 से अधिक दुकान बंद हो चुकी हैं.

MP News: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शपथ ग्रहण करने के बाद ही एमपी में अवैध रूप से सड़क किनारे संचालित हो रही मांस और मछली की दुकानों को हटाने के निर्देश जारी किए थे. इस पर अमल भी तेजी के साथ शुरू हो गया. पूरे मध्य प्रदेश में अब तक 25000 दुकानों पर अवैध दुकानों पर ताले लग चुके हैं. इसके अलावा जो भी दुकानें संचालित हो रही है वह लाइसेंसी होकर सड़क से दूर पर्दे के अंदर चल रही है.

इस पर सीएम की प्रतिक्रिया सामने आई है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि मुझे इस बात का गर्व है कि मध्य प्रदेश में अवैध रूप से नियम विरुद्ध सड़क किनारे संचालित होने वाली मांस मछली की 25000 दुकान बंद हुई हैं.

कैबिनेट की पहली बैठक में हुआ था फैसला – MP News

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कैबिनेट की पहली बैठक में यह निर्णय लिया था कि मांस- मछली की दुकान सड़क पर खुले संचालित नहीं होगी. इसी प्रकार के नियमों का पालन अंडे की दुकानों पर भी किया जाएगा. हालांकि अंडों की दुकान पर अभी नियमों का पालन पूरी तरह नहीं हो पा रहा है मगर मांस और मछली की दुकानों पर मध्य प्रदेश में कड़ी कार्रवाई हुई है. (MP News)

Also Read: स्वस्ति मेहुल जैन के गीत ‘Ram Aayenge’ पर भाव विभोर हुए PM मोदी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उज्जैन में आयोजित धार्मिक आयोजन के दौरान कहा कि मुझे इस बात का गर्व है कि मध्य प्रदेश सरकार ने नियम विरुद्ध चल रही 25000 अवैध मांस मछली की दुकानों पर रोक लगा दी है. इसके अलावा अब जो भी दुकानें संचालित हो रही है. वह लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पर्दे के अंदर चल रही है. इसके अलावा वर्तमान में संचालित होने वाली सभी दुकानों के विधिवत लाइसेंस भी है.

उज्जैन शहर में बंद हो गई 200 से ज्यादा दुकानें

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के गृह नगर की बात की जाए तो यहां पर अवैध रूप से मांस मछली की 200 से अधिक दुकान बंद हो चुकी है. जहां पर दुकानदार ने विधिवत लाइसेंस ले रखा है. वहीं दुकान का संचालन हो रहा है. इसके अलावा सड़क के मुख्य मार्गों पर दुकान दिखाई नहीं दे रही है, जिन दुकानों में मांस का धंधा चल रहा है उन पर पर्दे डाले हुए हैं. उज्जैन नगर निगम ने कई दुकानों पर बुलडोजर तक चला दिए.

PM Kisan Yojana: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, खाते में आएंगे ₹8000 !

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group