MP News : इंदौर में बांटे गए विवादित पर्चे, नरोत्तम मिश्रा ने दिए कार्रवाई के निर्देश

MP News : मस्जिद के पास एक विवादित पर्चे बंटने से बवाल मच गया है. इस पर्चे में आरएसएस और बजरंग दल से जुड़े हुए लोगों को काफिर बताया गया है. साथ ही परचे में कई तरह के आरोप भी

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, इंदौर. इंदौर के रावजी बाजार थाना क्षेत्र में मस्जिद के पास एक विवादित पर्चे बंटने से बवाल मच गया है. इस पर्चे में आरएसएस और बजरंग दल से जुड़े हुए लोगों को काफिर बताया गया है. साथ ही परचे में कई तरह के आरोप भी इन संगठनों पर लगाए गए हैं. इसमें मुस्लिम लड़कियों को आगाह किया गया है कि वे हिंदू लड़कों से सावधान रहें.

पर्चे के मामले में गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि धारा 153 के तहत कार्रवाई की गई है। उन्होने कहा कि वो निर्देश दे रहे हैं कि सीसीटीवी फुटेज देखकर इस मामले में आरोपियों की पहचान की जाए।

बता दें कि इंदौर के मुस्लिम बहुल इलाके में कुछ पर्चे बांटे गए थे जिनमें लिखा गया कि आरएसएस और बजरंग दल द्वारा मुस्लिम लड़कियों को फंसाकर धर्मांतरण की कोशिश की जा रही है। इसके बाद कुछ हिंदू संगठनों ने इन पर्चों की बाबत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। गृहमंत्री ने कहा कि कि इस मामले में कल ही उपद्रव फैलाने के लिए धारा 153 के तहत कार्रवाई की गई है। इसी के साथ पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि उस इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाएं।

उस आधार पर पर्चे बांटने वालों की पहचान कर उनपर कार्रवाई की जाएगी। उन्होने कहा कि शांति भंग करने वालों और भ्रम के माध्यम से भय फैलाने वालों को किसी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं बागेश्वर महाराज को सुरक्षा देने के मुद्दे पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ‘नागपुर और बिहार में जिस प्रकार बाisश्वर जी महाराज का विरोध हुआ उसको देखते हुए उन्हे सुरक्षा दी गई है। वो एक बड़े संत हैं और उन्हें सुरक्षा देना हमारा दायित्व है इसीलिए उन्हें वाई कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है।’ वहीं दिग्विजय सिंह द्वारा बजरंग दल को गुंडा कहने पर तंज कसते हुए गृहमंत्री ने कहा कि उन्हें बजरंग दल गुंडा नजर आएगा लेकिन पीएफआई गुंडा नजर नहीं आएगा, उन्हें जाकिर नाइक शांतिदूत लगेगा। यह सभी लोग उन्हें सज्जन लगते हैं और राष्ट्रवादी दल उन्हें गुंडा नजर आते हैं।

भगवा लव ट्रैप में ना फंसना

पर्चे में लिखा है तू भगवा लव ट्रैप में ना फंसना थोड़े दिनों की झूठी खुशी तोहफे और पैसों के लालच में आकर अपनी दुनिया और इज्जक्त को खराब ना कर. अगर तुझ से कोई गलती हो तो वापस आजा तेरा भाई तेरी मदद के लिए तैयार है. अल्लाह तेरे इमान इज्जत और आबरू की हिफाजत करें आमीन.

तुम्हारा भाई…

पर्चे के नीचे मिनी जानीब-आपका ईमान वाला भाई लिखा हुआ है. इस पर्चे को कई इलाकों में बांटा जा रहा है. जब इस पूरे मामले की जानकारी आरएसएस से जुड़ी हुई महिला को लगी तो उसने रावजी बाजार पुलिस थाने में शिकायत की और एक पर्चा भी सौंपा. पुलिस ने अज्ञात 8 से 10 लोगों के खिलाफ धारा 153 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस पूरे मामले के सामने आने के बाद लगातार जांच पड़ताल करने में जुटी है.

किस प्रिंटिंग प्रेस में छपा पर्चा

जब इस पूरे मामले की जानकारी हिंदूवादी संगठन को लगी तो उन्होंने रावजी बाजार थाने का घेराव किया. डीसीपी आर के सिंह ने बताया रावजी बाजार थाना पुलिस को शिकायत मिली थी कि इलाके की एक मस्जिद के बाहर ये पर्चे बांटे गए हैं. इस मामले में पुलिस से जुड़े अन्य डिपार्टमेंट भी जानकारी निकाल रहे हैं. आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है. ये भी जानकारी की जा रही है कि ये पर्चा किस प्रिंटिंग प्रेस में छापा गया है.

रासुका लगाने की मांग

इस मामले में बजरंग दल इंदौर विभाग की संयोजक तनु शर्मा ने कहा इंदौर में बजरंग दल लव जिहाद का लगातार पर्दाफाश करता आया है. जेहादी मानसिकता के विचारों पर पानी फिर गया तो अब लोग बजरंग दल और आरएसएस को लेकर इस तरह के पर्चे बांटकर समाज को भ्रमित करना चाहते हैं. बजरंग दल ने चेतावनी दी कि प्रशासन ऐसे जिहादी विचार के लोगों पर रासुका लगाए. नहीं तो बजरंग दल अपनी शैली में जवाब देना जानता है.

Show More

Related Articles

Back to top button