MP News : सांची का दही 3 रुपये, लस्सी 4 रुपये हुए महंगे, पनीर और पेड़े के भी बढ़े दाम

MP News : दूध के अलावा अन्‍य उत्‍पादों की कीमतें भी बढ़ा दी गई हैं। बढ़ी हुई दरें शनिवार यानी आज से लागू हो गई हैं। ग्राहकों को अब सांची का 100 ग्राम की पैकिंग में मिलने वाला मीठा दही शनिवार से 12 रुपये की जगह 15 रुपये में मिलेगा। इसके दाम में तीन रुपये की वृद्धि कर दी है। इसी तरह सांची पनीर, पेड़े के दामों में भी मामूली वृद्धि लागू की गई है।

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. भोपाल सहकारी दुग्‍ध संघ ने दूध के बाद अपने अन्य उत्पादों की कीमतों में भी इजाफा कर दिया है। संघ ने हाल ही के दिनों में अपने उत्पाद सांची दूध की कीमतों को बढ़ाया था। अब दूध के अलावा अन्‍य उत्‍पादों की कीमतें भी बढ़ा दी गई हैं। अब दूध के अलावा अन्‍य उत्‍पादों की कीमतें भी बढ़ा दी गई हैं। बढ़ी हुई दरें शनिवार यानी आज से लागू हो गई हैं।

ग्राहकों को अब सांची का 100 ग्राम की पैकिंग में मिलने वाला मीठा दही शनिवार से 12 रुपये की जगह 15 रुपये में मिलेगा। इसके दाम में तीन रुपये की वृद्धि कर दी है। इसी तरह सांची पनीर, पेड़े के दामों में भी मामूली वृद्धि लागू की गई है।

भोपाल सहकारी दुग्ध संघ ने इसके पहले सांची के दूध के दाम में बढ़ोतरी की थी। अब अन्‍य उत्पादों के दाम बढ़ा दिए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 250 ग्राम सांची पेड़े का पैकेट अब 105 में मिलेगा। पनीर का 200 ग्राम का पैकेट 90 में और 500 ग्राम का पैकेट 195 रुपये मिलेगा।

सादे दही का 500 एमएल का पैकेट 55 में मिलेगा। जबकि सांची की 200 ग्राम की पैकिंग में मिलने वाली लस्सी 26 रुपये की जगह 30 में मिलेगी। हालांकि कुछ उत्पादों के दाम नहीं बढ़ाएं हैं। दाम में वृद्धि किए जाने से उपभोक्ता नाराज हैं तो सांची पार्लर संचालक भी खुश नहीं है। इनका कहना है कि सांची दूध व दुग्‍ध उत्‍पाद के दामों में तो वृद्धि तो की गई, लेकिन सभी उत्पादों पर उन्हें मिलने वाला कमीशन नहीं बढ़ाया गया।

Related Articles

Back to top button