MP News : गुलाबगंज बनेगी नगर पंचायत : CM शिवराज सिंह चौहान

MP News : मुख्यमंत्री ने जनसभा को किया संबोधित, विदिशा में मेडिकल कॉलेज सहित पूरे जिले में सड़कों का जाल बिछ रहा है। मुख्यमंत्री चौहान गुलाबगंज में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गुलाबगंज को नगर पंचायत बनाया जाएगा। किसानों के खेतों में ट्रांसफार्मर लगवाए जाएंगे। विदिशा और गुलाबगंज के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। क्षेत्र में विकास के काम निरंतर हो रहे हैं। विदिशा में मेडिकल कॉलेज सहित पूरे जिले में सड़कों का जाल बिछ रहा है। मुख्यमंत्री चौहान गुलाबगंज में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बहनों के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना लागू की गई है। लाड़ली बहनों के लिए प्रतिमाह 1000 रुपए से शुरू की गई योजना में शनै:-शनै: राशि बढ़ाकर 3 हजार रुपए प्रतिमाह की जायेगी। वर्तमान में 250 रुपए बढ़ाकर 1250 रुपए हर माह कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना और प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की हितग्राही बहनों को अब सिलेंडर 450 रुपए में दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पैसा सम्मान भी बढ़ाता है और जरूरतें भी पूरी करता है। लाड़ली बहना योजना से बहनों का घर-परिवार सहित समाज में मान-सम्मान बढ़ा है। यह योजना बहनों की जिंदगी बदलने का अभियान है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैं सरकार नहीं परिवार चला रहा हूँ। बहनों का दुख-दर्द दूर करने के लिए निरंतर प्रयास करता रहूँगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में जिनके नाम छूट गए हैं, उन्हें आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। प्रधानमंत्री सम्मान निधि में किसानों को 6 हजार रुपए दिए जा रहे हैं और इतनी ही राशि राज्य सरकार द्वारा भी दी जा रही है। अभी अपने स्कूल की 12वीं कक्षा में प्रथम आने वाले एक-एक बेटे-बेटी को दी जा रही स्कूटी अगले साल से दो-दो बेटे- बेटियों को दी जाएगी।

वृद्धजनों को रेल के साथ-साथ हवाई जहाज से भी तीर्थ-यात्रा कराई जा रही है। छात्र-छात्राओं को लेपटॉप, साइकिल, गणवेश, पुस्तकें उपलब्ध कराने के साथ-साथ मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज की फीस राज्य सरकार द्वारा भरी जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button