MP News: इंदौर में ब्लैक स्टोन से 15000 स्क्वॉयर फीट में बनी जननायक टंट्या मामा आकृति, बनाया विश्व रिकॉर्ड

MP News: एमपी के मालवा- निमाड़ के जननायक कहे जाने वाले क्रांतिकारी टंट्या मामा भील के जन्म दिवस के उपलक्ष में 15000 वर्ग स्क्वायर फीट की आकृति इंदौर के कलाकारों के द्वारा ब्लैक स्टोन से बनाया गया.

MP News: उज्जवल प्रदेश, इंदौर. क्रांतिकारी जननायक टंट्या मामा भील की सबसे बड़ी आकृति बनाकर इंदौर ने फिर एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. जहां ब्लैक स्टोन से 15000 स्क्वायर फीट में आकृति बनाई गई है. इंदौर में कलाकारों ने टंट्या मामा भील की सबसे बड़ी आकृति बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है. ये आकृति कलाकारों ने दो दिन में बनाई है.

देश भर में 75 वां गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया तो वहीं जननायक क्रांतिकारी टंट्या मामा भील के जन्म दिवस के अवसर पर इंदौर के कलाकारों के द्वारा विश्व की सबसे बड़ी टंट्या मामा भील की आकृति ब्लैक स्टोन से अटल बिहारी वाजपेई परिसर में बनाई गई.

ब्लैक स्टोन से बना कर विश्व रिकॉर्ड बनाया गया

मध्य प्रदेश के मालवा- निमाड़ के जननायक कहे जाने वाले क्रांतिकारी टंट्या मामा भील के जन्म दिवस के उपलक्ष में 15000 वर्ग स्क्वायर फीट की आकृति इंदौर के कलाकारों के द्वारा ब्लैक स्टोन से बना कर विश्व रिकॉर्ड बनाया गया. इंदौर के कलाकारों के द्वारा ब्लैक स्टोन से टंट्या मामा भील की बनाई गई यह आकृति विश्व की सबसे बड़ी आकृति है. जिसे 6 कलाकारों ने मिलकर 2 दिन में बनाया है.

Also Read: BJP ने महेंद्र सिंह को बनाया MP का प्रभारी, सतीश उपाध्याय सह प्रभारी

अंग्रेजों से जमकर लिया था लोहा – MP News

कलाकारों के द्वारा महान क्रांतिकारी टंट्या मामा भील की आकृति बनाने का उद्देश्य उनके बलिदान के बारे में समाज के हर वर्ग को बताना था. गौरतलब है कि महान क्रांतिकारी जननायक टंट्या मामा भील का जन्म 26 जनवरी 1842 को आदिवासी परिवार में हुआ था. जिन्होंने देश की आजाद के लिए अंग्रेजों से जमकर लोहा लिया था और अपने प्राण न्योछावर कर दिए थे.

Also Read: VD शर्मा बोले–प्रदेश की 4 प्रतिभाओं को पद्यश्री मिलने से प्रदेश का बढ़ा गौरव

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group