MP News : एक दिन पाकिस्तान और बांग्लादेश खुद ही भारत में मिल जाएंगे- शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती

MP News : पुरी पीठ के शंकराचार्य पीठाधीश्वर जगतगुरु स्वामी निश्चलानंद सरस्वती 12 मार्च को ग्वालियर प्रवास पर आए. उन्होंने यहां पाकिस्तान और बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सहित कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश का भारत में अपने आप विलय हो जाएगा.

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, ग्वालियर. पुरी पीठ के शंकराचार्य पीठाधीश्वर जगतगुरु स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने कहा है कि एक दिन पाकिस्तान और बांग्लादेश खुद ही भारत में मिल जाएंगे. वे एक दिन के प्रवास पर ग्वालियर आए थे. उन्होंने यहां आज के दौर से जुड़े कई गंभीर मुद्दे उठाए. उन्होंने एक तरफ बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र शास्त्री और हिंदू राष्ट्र की उनकी मांग पर राय दी, तो वहीं दूसरी तरफ मुस्लिम धर्मगुरुओं द्वारा मुस्लिम राष्ट्र की मांग पर भी प्रतिक्रिया दी. इसके साथ ही उन्होंने भारत के विश्व गुरु बनने के सफर और अखंड भारत क्यों जरूरी? इस बात पर भी प्रकाश डाला.

जगतगुरु स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कार को लेकर कहा है कि धीरेंद्र एक बार उनसे मुलाकात करने आए थे. उन्होंने कभी धीरेंद्र की कथा या प्रवचन नही सुने है. उन्होंने कहा कि मैं शंकराचार्य होने के नाते पूरा वक्त ग्रंथ लिखने और राष्ट्र का चिंतन करने में बिताता हूं. लेकिन यह जरूर सुना है कि धीरेंद्र हिंदुओं को भटकने से बचाने वाले इंसान हैं.

मुस्लिमस, ईसाई सबके पूर्वज सनातन वैदिक आर्य हिन्दू थे-शंकराचार्य

जगतगुरु शंकराचार्य ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री सहित अन्य संतों द्वारा हिंदू राष्ट्र की मांग उठाने पर कहा कि भारत के साथ ही पूरे एशिया महाद्वीप को हिंदू राष्ट्र के रूप में घोषित होना ही है. क्योंकि, सबके पूर्वज सनातन वैदिक आर्य हिन्दू थे. किसी को शंका हों तो उसका समाधान भी करेंगे. मुस्लिम, ईसाई के पूर्वज कौन थे, जिसको जानना है वह हिन्दू धर्म ग्रन्थों का अध्ययन करें. भगवान विष्णु ही सबके पूर्वज हैं.

पीओके, बलूचिस्तान और श्रीलंका में हालात खराब

शंकराचार्य जगतगुरु स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने पाकिस्तान, पीओके, बलूचिस्तान के साथ ही श्रीलंका में बने हालात और भारत की ताकत पर बात की. उन्होंने कहा कि वे 30 साल पहले ही कह चुके हैं कि भारत अखंड हो, पाकिस्तान भी भारत हो, बांग्लादेश भी भारत हो, मानसरोवर कैलाश भी भारत हो, श्रीलंका भी भारत हो. सभी के सामंजस्य के साथ जल्द ही भारत अखंड हो. जो भी अखंड भारत से अलग हुए आज उन सभी देशों की दुर्दशा हो रही है. जो अलग हुए सो अलग-थलग हो गए. आज पाकिस्तान में भुखमरी के हालात हैं. एक दिन आएगा जब पाकिस्तान, बांग्लादेश खुद ही भारत में मिल जाएंगे.

Related Articles

Back to top button