MP News : सार्थक एप का जय प्रकाश अस्पताल भोपाल में हुआ विरोध प्रदर्शन

प्रदीप जैन, उज्जवल प्रदेश, भोपाल.
MP Sarthak APP News : मप्र सरकार के 29/12/2022 को जारी आदेश सार्थक ऐप के माध्यम से उपस्थिति दर्ज कराने के विरोध में आज जय प्रकाश अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारी महासंघ के आव्हान पर अस्पताल के सभी सेंकड़ों कर्माचारियों ने बाहर आकर विरोध प्रदर्शन किया। सरकारी आदेश के अनुसार प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी कर्माचारियों को अब अपनी उपस्थिति सार्थक App के माध्यम से दर्ज कराना अनिवार्य कर दिया गया है ।

Also Read: निवेशकों को गिनाए पर्यटन ओर हेरिटेज प्रॉपर्टी के फायदे

क्योंकि स्वास्थ्य सेवाए एक अति संवेदनशील एवं महत्त्वपूर्ण सेवा में आती है स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारी महासंघ अध्यक्ष सुरेन्द्र कौरव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में 24 घंटे सेवायें जारी रहती है ,साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में हमारे ए एन एम महिला एवं पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता आदि मैदानी स्टाफ अमला कार्य करते हे कई किलो मीटर आस पास के अनेकों ग्रामों में भी जाकर सेवाए देते हे और सैकड़ों ,हजारों स्वास्थ्य अधिकारी, कर्मचारियों ऐसे भी है जिनके पास एंड्रॉयड मोबाइल ही नही हे ऐसे में स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारियों को समय में सीमित करना कहीं न कहीं मरीजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करना है ।

क्योंकि बीमार और बीमारी का कोई समय निश्चित नहीं है ऐसे में स्टाफ की कमी के चलते मरीजों को 24 घंटे सुविधा मिलना बंद हो जाएगा प्रायोगिक तौर से ये उचित नहीं है विभाग को पुनर्विचार कर आदेश निरस्त किया जाबे ।

महासंघ प्रवक्ता अम्बर चौहान ने बताया कि सार्थक ऐप के विरोध में भोपाल सहित पूरे प्रदेश में महासंघ के आव्हान पर विरोध प्रदर्शन हो रहे है । और सार्थक ऐप का आदेश जब तक निरस्त नहीं होता तब तक विरोध जारी रहेगा ।

Also Read: स्टार्टअप को मिली नई पहचान, वर्षभर में सफलतम 2500 स्टार्टअप

आज दिनांक 12/1/2023 को जय प्रकाश अस्पताल परिसर में सार्थक ऐप के विरोध में हुए प्रदर्शन में महासंघ संरक्षक टी एस मिश्रा, अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह कौरव, मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विश्वजीत सिंह सिसोदिया,मध्यप्रदेश चिकित्सा अधिकारी संघ के जिला भोपाल अध्यक्ष से डॉ पाठक,डॉ मनोज हूरमाडे, डॉ तंवर मध्यप्रदेश अधिकारी कर्मचारी महागठबन्धन अध्यक्ष उदित भदौरिया, कार्यवाहक अध्यक्ष अरुण दुवेदी मध्यप्रदेश स्थाई कर्मी कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष शारदा सिंह परिहार डॉ गरिमा दुबे, अम्बर चौहान ,गोरी शंकर मालवीय, राजू ठाकरे आदि सहित अस्पताल के समस्त अधिकारी कर्मचारी शामिल हुए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group