MP News: प्रदेश के सबसे ऊंचे ROB का लोकार्पण 7 अप्रैल को सीएम शिवराज के हाथों

MP News: सीएम शिवराज सिंह चौहान कटनी में बने रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण करेंगे गुरुवार को  । 7 अप्रैल को 85 करोड़, 49 लाख 45 हजार लागत से बने ओवर ब्रिज का लोकार्पण मुख्यमंत्री करने वाले हैं।

कटनी
MP News: सीएम शिवराज सिंह चौहान कटनी में बने रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण करेंगे गुरुवार को  । 7 अप्रैल को 85 करोड़, 49 लाख 45 हजार लागत से बने ओवर ब्रिज का लोकार्पण मुख्यमंत्री करने वाले हैं। बता दें कि यह ओवर ब्रिज मध्य प्रदेश का सबसे ऊंचा ओवरब्रिज है, जिसकी ऊंचाई 18.04 मीटर होगी। ओवर ब्रिज रेलवे लाइन के ऊपर से गुजरेगा। बता दें कि यहां मध्य प्रदेश का पहला सेपरेटर भी बनाया जा रहा है, जिसकी क्लीयरिंग देने के लिए ब्रिज की ऊंचाई भी बढ़ाई गई है।

प्रदेश में सरकार चलाएगी नशामुक्ति अभियान-CM शिवराज

इस ब्रिज के निर्माण में आधुनिक तकनीक और सामग्री का प्रयोग इंजीनियरों द्वारा किया गया है। साथ ही ब्रिज पर शोर में कमी के लिए Noise Barrier भी लगाए गए हैं। यह ब्रिज 48 पिलर पर खड़ा है, जिसकी कुल लंबाई 1433.51 मीटर है और भारवाहन क्षमता 10 टन है। इस रेलवे ओवरब्रिज के कारण कटनी से गुजरने वाले लोगों को ट्रैफिक जाम के झंझट से मुक्ति मिलेगी और यातयात सुविधा भी सही होगी। फिलहाल जो कटनी शहर और जबलपुर के बीच आने-जाने वाले नागरिकों को जाम की समस्या झेलनी पड़ती है उसका समाधान भी इस ओवर ब्रिज के बाद खत्म हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button