MP Weather Update: सर्द हवाओं से अगले 4 दिनों तक ठिठुरता मध्य प्रदेश

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक बारिश का दौर शुरू हो गया है. यह अगले 4 दिनों तक चलता रहेगा. प्रदेश के चार संभाग के अधिकांश जिलों में बारिश हुई है.

MP Weather Forecast: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मध्य प्रदेश में मौसम में करवट ले ली है. मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक बारिश का दौर शुरू हो गया है. यह अगले 4 दिनों तक चलता रहेगा मध्य प्रदेश के चार संभाग के अधिकांश जिलों में बारिश हुई है. मौसम विभाग ने बारिश के चलते ठंड भी बढ़ने की संभावना जताई है.

मध्य प्रदेश के चार संभाग में बीती रात से ही बूंदाबांदी शुरू हो गई है. मौसम विभाग के विशेषज्ञ डॉ वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि उज्जैन, इंदौर, भोपाल और सागर संभाग के अधिकांश जिलों में बारिश हुई है. इसके अलावा कोहरा भी छाया हुआ है. उन्होंने बताया कि अगले 4 दिनों तक मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. डॉ वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक एक-दो दिन के बाद एमपी के सभी जिलों में एक साथ बारिश होने की पूरी संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ बनने की वजह से यह बारिश का क्रम चार दिनों तक चलेगा. डॉ वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि उज्जैन संभाग के नीमच और मंदसौर को छोड़कर शेष सभी जिलों में बारिश हुई है. उज्जैन देवास शाजापुर आगर मालवा रतलाम में बूंदाबांदी हुई है. (MP Weather)

कृषकों के चेहरे मुस्कुराए – MP Weather

वर्तमान में हुई बूंदाबांदी से किसानों को काफी लाभ पहुंचाने वाला है. मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में गेहूं और चने की फसल बोई गई है जिसमें पानी से फसलों पर फायदा पहुंचेगा. इसके अलावा सब्जियों पर भी फायदा पहुंचाने की संभावना है. किसान हुकुम सिंह के मुताबिक बारिश होने से फसलों को एक पानी नहीं देना पड़ेगा.

Also Read

तापमान में 2 डिग्री तक की होगी गिरावट

मौसम स्टेशन के वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक मध्य प्रदेश में हो रही बूंदाबांदी की वजह से ठंड का असर भी अधिक दिखाई देगा. उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के में दिन में 20 से 22 डिग्री तापमान दर्ज किया जा रहा है जबकि रात्रि में 9 से 10 डिग्री तापमान दर्ज हो रहा है. इस तापमान में 2 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिल सकती है. हालांकि इसके लिए एक-दो दिन इंतजार भी करना पड़ सकता है.

Show More

Related Articles

Back to top button