NarmadaPuram News : काइनेटिक ग्रीन ने MP सरकार को दी 200 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन

NarmadaPuram News: इलेक्ट्रिक दो और तीन पहिया वाहनों में भारत की अग्रणी निर्माता कम्पनी काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशंस लिमिटेड ने मध्य प्रदेश सरकार को 200 फ्लेक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान किये हैं।

NarmadaPuram News: दयाराम पाल, नर्मदा पुरम. इलेक्ट्रिक दो और तीन पहिया वाहनों में भारत की अग्रणी निर्माता कम्पनी काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशंस लिमिटेड ने मध्य प्रदेश सरकार को 200 फ्लेक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान किये हैं। सरकारी स्कूलों के 12वीं कक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को ये इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान किए गए। माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को दमोह में एक कार्यक्रम के दौरान छात्रों को काइनेटिक ग्रीन ईवी स्कूटर वितरित किए।पूरे प्रदेश में यह समारोह संबंधित क्षेत्रों के विधायकों और जिला कलेक्टरों की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

छात्रो तक वाहनों की डिलीवरी राज्य के नीमच, होशंगाबाद, टीकमगढ़, दमोह, मंदसौर, सतना, इंदौर, कटनी, सागर, उज्जैन, ग्वालियर, भोपाल और गुना जिलों में स्थित काइनेटिक ग्रीन के डीलर्स तथा जिला शिक्षा विभाग के सहयोग से संभव हुई। इस अवसर के बारे में काइनेटिक ग्रीन की संस्थापक और सीईओ सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी कहती हैं , “मैं 12वीं कक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्रों को बधाई देती हूं । ये छात्र काइनेटिक ग्रीन फ्लेक्स की सवारी करेंगे इस बात से मैं सम्मानित महसूस कर रही हूँ ।

मुझे यह देखकर बेहद खुशी है कि नई पीढ़ी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को आसानी से अपना रही है। इस शानदार पहल में भागीदार होने का अवसर देने के लिए मैं मध्य प्रदेश सरकार को धन्यवाद देना चाहती हूँ। यह भारत में सस्टेनेबल ट्रांसपोर्टेशन को बढ़ावा देने और कार्बन उत्सर्जन को कम करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। मुझे उम्मीद है कि यह कार्यक्रम देश में अधिक से अधिक लोगों को इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने के लिए प्रेरित करेगा।”

काइनेटिक ग्रीन फ्लेक्स सुविधाजनक और कुशल सवारी के लिए डिज़ाइन किया गया हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन है । एक बार चार्ज करने पर यह 120 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है, जिसकी वजह से यह शहरी क्षेत्र में चलाने के लिए बेहद उपयुक्त है । शहरी क्षेत्रों के नागरिकों के लिए काइनेटिक ग्रीन सच्चे अर्थों में भविष्य का वाहन है।

Back to top button