कोई भी पात्र व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित नहीं रहे

भोपाल

वार्ड और पंचायत स्तर पर होने वाले शिविरों में सभी पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया जाये। कोई भी पात्र व्यक्ति योजना में मिलने वाले लाभ से वंचित नहीं रहे। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और धार जिला प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने शनिवार को धार जिला मुख्यालय में समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिये।

मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि 17 सितम्बर से वार्ड और पंचायत स्तर पर होने वाले शिविर में सभी हितग्राही पहुँचें, इसके लिये हितग्राहियों तक शिविर के आयोजन की जानकारी पहुँचाना सुनिश्चित करें। शिविरों में पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया जाये। उन्होंने कहा कि धार जिले में अति-वृष्टि और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे कर प्रभावितों को राहत राशि वितरित की जाये।

मंत्री डॉ. चौधरी ने आयुष्मान कार्ड बनाने में तेजी लाने के निर्देश दिये। इस कार्य में ग्राम पंचायत स्तर पर सचिव और रोजगार सहायक की मदद ली जाये। उन्होंने कहा कि जननी सुरक्षा और प्रसूति सहायता में हितग्राही को समय पर राशि दिलाना सुनिश्चित करें। मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम में किसी पात्र हितग्राही को राशन लेने के लिये दूसरे ग्राम नहीं जाना पड़े। उन्होंने सभी विभागों की अन्य योजनाओं की प्रगति की भी समीक्षा की। जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सरदार सिंह मेड़ा, पूर्व मंत्री श्रीमती रंजना बघेल, पूर्व विधायक श्री बेल सिंह भूरिया और अन्य जन-प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित थे।

एम्बुलेंस को दिखाई हरी झण्डी

मंत्री डॉ. चौधरी ने धार जिले के लिये उपलब्ध कराई गई 3 एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। उन्होंने बताया कि धार जिले में पहले से 49 एम्बुलेंस उपलब्ध हैं और 3 एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस मिलने से अब धार जिले में 52 एम्बुलेंस हो गईं है।

प्रधानमंत्री आवास का किया निरीक्षण

मंत्री डॉ. चौधरी ने धार जिला मुख्यालय पर प्रधानमंत्री आवास योजना में निर्माणाधीन आवासों का स्थल निरीक्षण किया और हितग्राहियों से चर्चा भी की। मंत्री डॉ. चौधरी ने गुणावद और मिर्जापुर ग्राम में मुख्यमंत्री राशन आपके द्वारा योजना के संबंध में हितग्राहियों से चर्चा भी की।

 

Related Articles

Back to top button