पूर्व सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में 21 वें मेयर अन्नू व 26 पार्षदों की शपथ

जबलपुर
नगर निगम जबलपुर के इतिहास में पहली बार नवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों की शपथ विधि के अलग-अलग समारोह आयोजित किए जा रहे हैं। आज वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में पूर्व सीएम व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में 21 वें मेयर जगत बहादुर सिंह अन्नू और कांग्रेस के 26 पार्षदों ने शपथ ग्रहण की। दूसरा आयोजन सोमवार को नगर निगम परिसर में होगा जिसमें सदन में बहुमत वाली भाजपा के 44 पार्षद प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव, सांसद राकेश सिंह व राज्यसभा सदस्य सुमित्रा बाल्मीक की उपस्थिति में शपथ ग्रहण करेंगे। शपथ विधि को लेकर चल रही सियासी रार के बावजूद कांग्रेस में जबरदस्त उत्साह रहा।

आज मध्यप्रदेश के जबलपुर में नवनिर्वाचित महापौर श्री जगत बहादुर सिंह व पार्षदों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होकर उन्हें शुभकामनाएँ दी। pic.twitter.com/1M67rPHlkW

— Kamal Nath (@OfficeOfKNath) August 7, 2022

वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित इस भव्य समारोह के साथ ही लगभग ढाई साल के प्रशासक राज के बाद आज नई नगर सरकार अस्तित्व में आ गई। इस मौके पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने जबलपुर की जनता का आभार जताते हुए विश्वास दिलाया कि शहर विकास के जिस विजन और विश्वास के साथ मेयर पद पर अन्नू को चुना है वे जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे और निष्पक्षभाव के साथ शहर विकास की योजनाओं को क्रियान्वित करेंगे। इससे पहले कमलनाथ ने कांग्रेस पदाधिकारियों व शहर के प्रमुख व्यक्तियों से मुलाकात की। शपथ ग्रहण के बाद मेयर सीधे नगर निगम मुख्यालय स्थित अपने कार्यालय पहुंचे, जहां पदभार संभालने के बाद अधिकारियों से चर्चा की। एक ओर जहां मेयर और उनकी टीम ने शपथ ले ली तो वहीं दूसरी ओर नगर निगम मुख्यालय स्थित प्रांगण में भाजपा पार्षदों के शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। जहां कल प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव की मौजूदगी में भाजपा पार्षद शपथ ग्रहण करेंगे।  बता दें कि  समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री  कमलनाथ के शामिल होने के कारण भाजपा पार्षदों ने शपथ ग्रहण में शामिल होने से इंकार कर दिया था, उनका कहना था कि वे किसी संवैधानिक पद पर नहीं हैं बल्कि सिर्फ अपनी पार्टी के अध्यक्ष हैं।

Related Articles

Back to top button