फीस में गड़बड़ी के आरोप में प्रिंसिपल-इंचार्ज और परीक्षा प्रभारी निलंबित

उमरिया
प्रदेश (MP) में एक बार फिर से लापरवाही (Negligence) पर एक्शन लिया गया है। दरअसल उमरिया जिले में सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल में इंचार्ज प्रिंसिपल  और परीक्षा प्रभारी को निलंबित  करने की कार्रवाई की गई है। छात्रों के परीक्षा फीस  में हुई गड़बड़ी के आरोप में कार्रवाई की गई है।

जानकारी के मुताबिक कुछ छात्रों द्वारा परीक्षा फीस में गड़बड़ी के आरोप लगाए गए थे। जिसके बाद शहडोल कमिश्नर  द्वारा सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल के इंचार्ज प्रिंसिपल और परीक्षा प्रभारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि कक्षा 10वीं के 3 छात्रों ने अधिकारियों को परीक्षा फीस जमा की थी। बावजूद इसके छात्रों के परीक्षा फीस ऑनलाइन जमा नहीं की गई। एक अन्य मामले में दोनों अधिकारियों पर कक्षा 12वीं के दो निजी छात्रों और एक श्रेणी सुधार के लिए छात्रों से पैसे लेने के बावजूद डिपार्टमेंट के खाते में जमा नहीं करने का मामला सामने आया है।

जिस कारण से इन छात्रों को एडमिट कार्ड जारी नहीं हुए और छात्र परीक्षा देने से वंचित रह गए। वहीं अब इस मामले में विभागीय कार्यवाही शुरू की गई है। मामले की खबर सामने आते ही शहडोल कमिश्नर राजीव शर्मा ने शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चंदिया में पदस्थ प्रभारी प्राचार्य लक्ष्मण प्रसाद यादव और परीक्षा प्रभारी अब्दुल शमद आजाद को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं।

Related Articles

Back to top button