प्रीतम की टिप्पणी से गरमाया माहौल, सोशल मीडिया पर दी सफाई

ग्वालियर
कथित भाजपा नेता प्रीतम सिंह लोधी द्वारा ब्राह्मण समाज के ऊपर की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर अब सामाजिक नाराजगी बढ़ने के साथ-साथ अंचल की राजनीति भी गरमाने लगी है। वहीं इस मामले को तूल पकड़ते देख प्रीतम ने बैकफुट पर आते हुए सफाई देना शुरु कर दिया है। उनकी इस बेहूदगी से ब्राह्मण समाज में बुरी तरह से आक्रोश भड़क गया है। इस बीच आज शाम को सर्व समाज की ओर से एक प्रतिनिधि मंडल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देने वाला है।

बता दें कि गत दिवस शिवपुरी जिलांतर्गत पिछोर क्षेत्र के ग्राम खरेह में एक सामाजिक कार्यक्रम रखा गया था जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में ग्वालियर के जलालपुर निवासी प्रीतम लोधी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में प्रीतम द्वारा ब्राह्मण समाज का बड़ा अपमान किया गया एवं सर्व समाज की महिलाओं पर काफी अभद्र टिप्पणियां की गई।  इससे समाज में बहुत आक्रोश फैल गया है, जिसके चलते ब्राह्मण समाज एवं सर्व समाज आज शाम 4 बजे पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर सामूहिक रूप से विरोध दर्ज कराते हुए ज्ञापन सौंपेगा। एक संयुक्त विज्ञप्ति में कहा गया है कि  सामाजिक वैमनस्य फैलाने के लिए दोषी प्रीतम लोधी पर कठोर कार्यवाही होना चाहिए। वहीं अगर प्रशासन कार्यवाही करने में संकोच करता है तो सर्व समाज इस मुद्दे पर बहुत बड़ा आंदोलन छेड़ देगा।
    
पार्षदी से लेकर विधानसभा चुनाव तक करारी हार
गौरतलब है कि प्रीतम और उनका परिवार लंबे समय से आपराधिक पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखता है। इस बीच राजनैतिक सांठगांठ और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती से रिश्तेदारी के कनेक्शन के दम पर कई बार चुनाव में टिकट हथियाने में भी कामयाब रहा है। दो बार पिछोर विधानसभा में करारी हार का सामना करने के बाद अब जिला एवं जनपद पंचायत से लेकर ग्वालियर में पार्षद चुनाव तक जनता ने उनके परिवार को बुरी तरह हराकर घर बिठा दिया है।
    
सामाजिक आक्र ोश के साथ सियासत भी गरमाई
वहीं अब जिस तरह से सार्वजनिक मंच से ब्राह्मणों और सर्वसमाज की महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने सहित श्रीमद्भागवत का अपमान किया है, उससे सामाजिक आक्रोश भड़क गया है। सामाजिक विद्वेश फैलाने की इस हरकत को लेकर कांग्रेस सहित कई सामाजिक संगठनों ने भी प्रीतम को आइना दिखाने के लिए खुलकर मोर्चा खोल दिया है। उधर इस तरह की ओछी हरकत को लेकर भाजपा भी इस मामले में कोई कड़ा कदम उठा सकती है। 

Related Articles

Back to top button