Raisen News : मतदाता सूची में नाम जोड़ने 3 एवं 4 दिसंबर को जिले में लगेंगे विशेष शिविर

MP Raisen News : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अरविंद दुबे द्वारा जिले के सभी निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकरियों एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

आदित्य रघुवंशी, उज्जवल प्रदेश, रायसेन.
Raisen News : जिले में चल रहे मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण-2023 के अंतर्गत 3 एवं 4 दिसंबर को जिले में विशेष शिविर लगाए जाएंगे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अरविंद दुबे द्वारा जिले के सभी निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकरियों एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। विशेष शिविर में बीएलओ अपने मतदान केंद्र के अंतर्गत आने वाले घरों में जाएंगे और छूटे हुए पात्र व्यक्तियों से मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने, संशोधन और परिवर्तन का आवेदन लेंगे।

उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में 09 नवंबर से मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य शुरू हुआ है। इसमें 8 दिसंबर तक नाम जोड़ने, हटाने, संशोधन, परितर्वन के आवेदन लिए जाएंगे। प्राप्त आवेदनों का निराकरण 26 दिसंबर तक किया जाएगा। इसके बाद 5 जनवरी 2023 को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा। मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए फॉर्म-6, नाम हटाने के लिए फॉर्म-7 तथा नाम संशोधन, परिवर्तन के लिए फॉर्म-8 में आवेदन करना होता है।

Show More

Related Articles

Back to top button