नशा मुक्ति अभियान की कार्रवाई के संबंध में मुख्यमंत्री चौहान ली समीक्षा बैठक,हुक्का बार और लाउंज पूरी तरह से हुए बंद

भोपाल

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद 8 अक्टूबर से चलाए जा रहे प्रदेश के सभी जिलों में नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत पुलिस विभाग की कार्रवाई के संबंध में समीक्षा बैठक में डीजीपी सुधीर सक्सेना ने जानकारी दी। बैठक में बताया गया कि नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस एक्ट (एनडीपीएस एक्ट) के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए 189 प्रकरण दर्ज करने के साथ 334.24 मादक पदार्थ जब्त किए गए। अवैध शराब के मामलों में कार्रवाई करते हुए अब तक 2586 आरोपितों के विरुद्ध 2589 प्रकरण दर्ज करने के साथ 16603.5 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है। सीएम शिवराज ने समीक्षा बैठक में कहा कि हम लोगों ने ड्रग्स और बाकी नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ जड़ों पर प्रहार करने का फैसला किया और महाअभियान शुरू किया है। हमारे जिलों के सभी साथियों को मैं, बधाई देता हूं कई जगह बहुत प्रभावी कार्यवाही प्रारंभ हुई है।

 

 

 

डीजीपी ने बैठक में कहा कि आपने जैसा कि निर्देश दिए थे नशा मुक्त कार्रवाई के लिए दोपहर के बाद से ही कार्रवाई शुरू हो गई थी, सभी जिलों ने कार्रवाई की, यह कार्रवाई कल भी जारी रही। हुक्का बार को लेकर जो आपकी चिंता थी हुक्का बार और लाउंज पूरी तरह से बंद हो गए हैं। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रीवा में एक दो जगह शिकायत थी, सभी जगह कार्रवाई करते हुए हुक्का बार को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। इस पर सीएम शिवराज ने कहा कि मैं आपको बहुतबहुत बधाई देता हूं निर्विघ्न सारे त्योहार संपन्न हुए हैं, आपने बहुत कर्तव्यनिष्ठा, सूझबूझ और समझदारी से काम संपन्न किया।

 

मध्य प्रदेश में सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने वाले 361 आरोपितों पर 335 प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की गई है। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के प्रकरण में 199 आरोपितों पर 199 प्रकरण दर्ज किए गए हैं। सिगरेट एंड टोबेको प्रोहिबिशन एक्ट के अंतर्गत 163 आरोपितों पर प्रकरण दर्ज किए गए हैं। अवैध मादक पदार्थ (ड्रग्स) का नशा करने वाले स्थानों की चेकिंग संख्या 1672 रही है। समीक्षा बैठक में यह भी जानकारी दी गई कि अवैध शराब पीने पिलाने वाले स्थानों की चेकिंग संख्या 2486 रही। नशा मुक्त अभियान के अंतर्गत पुलिस विभाग द्वारा 442 स्थानों पर जागरुकता कार्यक्रम किए गए।

Related Articles

Back to top button