जम्मू में शहीद CISF जवान के परिजनों को 1 करोड़ की सहायता राशि देगी शिवराज सरकार, प्रतिमा भी लगेगी

 नई दिल्ली
 
जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ लोहा लेने के दौरान शहीद हुए जवान शंकर प्रसाद पटेल के परिजनों को राज्य सरकार 1 करोड़ रुपये देगी। सीआईएसएफ के एएसआई एसपी पटेल मध्य प्रदेश के सतना जिले के रहने वाले थे। 22 अप्रैल को जम्मू के सुजवान इलाके में हुए आतंकवादी हमले में उनकी शहादत हुई थी। अब राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद जवान के आश्रितों को आर्थिक मदद दिये जाने की बात कही है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बातचीत में कहा है कि आर्थिक मदद देने के अलावा शहीद जवान की प्रतिमा भी लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि परिजनों से चर्चा करने के बाद प्रतिमा के लिए उचित जगह तय की जाएगी। जम्मू के भटिंडी सुजवान कैंप के पास सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने फायरिंग की। इस पर भारतीय जवानों ने जवाबी फायरिंग की। इसी दौरान आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया, जिसमें CISF के ASI पटेल शहीद हो गए। उनकी शहादत की खबर मिलते ही उनके घर-गांव में मातम छा गया। शहीद शंकर प्रसाद पटेल मैहर में अमदरा के समीप ग्राम नौगवां के रहने वाले थे।
 
बता दें कि शंकर प्रसाद CISF में सहायक उप निरीक्षक के तौर पर पदस्थ थे। वे भिलाई छत्तीसगढ़ में पदस्थ थे, जहां से 18 अप्रैल को ही उन्हें स्पेशल ड्यूटी में बटालियन के साथ जम्मू भेजा गया था। वे दो साल बाद यानी 2024 में रिटायर होने वाले थे।

 

Related Articles

Back to top button