जन शिक्षण संस्थान रीवा द्वारा कौशल दीक्षान्त समारोह संपन्न

सांसद ने वितरित किये प्रमाण पत्र
रीवा

कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली द्वारा संचालित जन शिक्षण संस्थान रीवा द्वारा डाइट सभागार में कौशल दीक्षान्त समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि सांसद श्री जनार्दन मिश्र रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में डाइट प्राचार्य श्री श्यामनारायण शर्मा, कौशल विकास के संयुक्त संचालक श्री बाल्मिकि प्रसाद शर्मा, सहायक संचालक शिक्षा श्री केपी तिवारी थे। संस्थान के चेयरमैन ऋषिराज प्रसाद मिश्र ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
   
 इस अवसर पर सांसद श्री मिश्र ने अपने उद्बोधन में कौशल विकास की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए कहा कि भगवान विश्वकर्मा एवं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्म दिन के अवसर पर यह आयोजन युवाओं के लिये प्रेरणादायी होगा। आज के इस युग में हुनरमन्द होना अतिआवश्यक है। भगवान विश्वकर्मा एक महान शिल्पी थे उसी प्रकार आज का युवा जो हुनरमंद है वह भी एक प्रकार से शिल्पकार ही होता है चाहे वह जिस भी क्षेत्र का हो।
   
 संस्थान के निदेशक सुनील शुक्ला ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए जन शिक्षण संस्थान के उद्देश्यों एवं कार्य प्रणाली पर विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में सभी ब्लाकों के प्रशिक्षक एवं प्रशिक्षणार्थी उपस्थित रहे। सांसद द्वारा प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किये गये। आभार प्रदर्शन राजवर्धन तिवारी द्वारा किया गया।

 

Related Articles

Back to top button