मतपत्र छीनकर फाड़े, मतपेटियों में डाले, भिंड और छतरपुर में तीन स्थानों पर होगा पुनर्मतदान

भोपाल
भिंड जिले की ग्राम पंचायत सराया के अंतर्गत दो मतदान केन्द्र क्रमांक 125 और 126 पर मतपत्र फाड़े जाने, छीनकर मतपेटियों में जबरिया डाले जाने के कारण मतदान दूषित हुआ है। यहां तीन जुलाई को पुनर्मतदान कराने का निर्णय लिया है। इसी तरह छतरपुर जिले के बड़ामलहरा जनपद पंचायत क्षेत्र में भी एक मतदान केन्द्र पर पुनर्मतदान कराए जाने का निर्णय लिया गया है।

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है। त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचनके दौरान जनपद पंचायत भिंड की ग्राम पंचायत सराया के मतदान केन्द्र क्रमांक 125 प्राथमिक शाला भवन कक्ष दो नई गढ़ी में दोपहर एक बजकर बीस मिनट पर अचानक असामाजिक तथ्वों की भीड़ ने मतदान कक्ष में प्रवेश कर बचे मतपत्र जबरदस्ती मतपेटी में डाल दिए गए तथा कुछ मतपत्र फाड़ कर जमीन पर फेक दिए गए।

इसी तरह जनपद पंचायत भिंड की ग्राम पंचायत सराया अंतर्गत मतदान केन्द्र क्रमांक 126 प्राथमिक शाला भवन कक्ष  3 नईगढ़ी में भी असामाजिक तथ्वों की भीड़ ने मतदान कक्ष में प्रवेश कर के जबदस्ती जिला पंचायत सदस्य के 174, जनपद पंचायत सदस्य के 104,  तथा सरपंच  पद के 124 मतपत्र छीनकर  मतपेटी में डाल दिए गए। इसके अलावा छतरपुर जिले की बड़ामलहरा जनपद पंचायत में भी मतपत्र एक साथ छीनकर मतपेटियों में डाले जाने के कारण चुनाव दूषित हुआ है यहां भी पुनर्मतदान कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button