सामाजिक न्याय पखवाड़ा: CM शिवराज ने कहा हर वर्ग के अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल हों सांसद- विधायक

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बाबा साहब बीआर अंबेडकर की जयंती पर सभी विधायक और सांसद अपने क्षेत्रों में पंचायत और बूथ स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर अजा वर्ग की प्रतिभाओं का सम्मान करें। इसके साथ ही जल अभिषेक अभियान के शुरू होने के बाद जल संरचनाओं की सफाई और निर्माण को प्रोत्साहित करें। सामाजिक न्याय पखवाड़े के अंतर्गत समाज के हर वर्ग के अभिनंदन और सम्मान कार्यक्रम संगठन के साथ सरकार की ओर से भी तय किए जा रहे हैं, इसमें सभी को पूरी भागीदारी निभानी है। उन्होंने आज हो रहे अन्न उत्सव कार्यक्रम में भी राशन दुकानों में पहुंचकर राशन वितरित कराने और निगरानी के निर्देश दिए। सीएम चौहान ने ये बातें गुरुवार को भाजपा विधायकों और सांसदों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में संवाद के दौरान कहीं। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी मौजूद रहे।

8 अप्रैल को गृह प्रवेश
8 अप्रैल को मंडल स्तर पर प्रधानमंत्री आवास योजना का गृह प्रवेश कार्यक्रम को बुद्धिजीवी एवं झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित किया जाएगा। 9 अप्रैल को सहकारिता एवं व्यापारी प्रकोष्ठ द्वारा हर घर नल से जल कार्यक्रम मंडल स्तर पर करके नल पूजन किया जाएगा।

सरकारी कर्मचारियों का भी सम्मान करेंगे
14 अप्रैल को अनुसूचित जाति मोर्चा अंबेडकर जयंती का कार्यक्रम बूथ स्तर पर आयोजित करेगा। 15 अप्रैल को अजजा मोर्चा और खेल प्रकोष्ठ द्वारा अनुसूचित जनजाति कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत जनजातीय एसएचजी का अभिनंदन किया जाएगा।

10 को किसान सभा
10 अप्रैल को किसान मोर्चा एवं आर्थिक प्रकोष्ठ द्वारा पीएम किसान योजना के अंतर्गत जिला स्तर पर किसान सभा की जाएगी। 11 अप्रैल को ज्योतिबा फुले दिवस के अवसर पर अनुसूचित जाति मोर्चा, युवा मोर्चा एवं शिक्षक प्रकोष्ठ द्वारा एससी स्कूल संबंधी कार्यक्रम आयेजित होगा।

12 को टीकाकरण जागरुकता
12 अप्रैल को युवा मोर्चा, चिकित्सा, शिक्षक एवं स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की टोली द्वारा नि:शुल्क कोविड टीकाकरण जागरुकता के लिए स्कूल का दौरा किया जाएगा। 13 अप्रैल को पिछड़ा वर्ग मोर्चा, अंत्योदय प्रकोष्ठ, दीनदयाल अंत्योदय समिति द्वारा अन्न वितरण योजना के लाभार्थियों का धन्यवाद सम्मेलन होगा।

Related Articles

Back to top button