पीसीसी में आयोजित हुआ पिछड़ा वर्ग का प्रदेश सम्मेलन

भोपाल
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश के पिछड़ा वर्ग की बेहतरी के लिए सिर्फ कांग्रेस ही काम करती आई है और कांग्रेस ही उनके विकास के लिए काम करेगी। भाजपा ने इनके भले के लिए कुछ नहीं किया वह सिर्फ झूठ बोलकर और आश्वासन देकर ही पिछड़ा वर्ग को अपनी ओर करने का प्रयास करती है। यह बात आज कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित हुए प्रदेश कांग्रेस के पिछड़ा वर्ग विभाग के सम्मेलन में कही। इस सम्मेलन में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और राज्यसभा सदस्य राजमणि पटेल सहित पिछड़ा वर्ग विभाग के राष्टÑीय अध्यक्ष अजय सिंह यादव एवं प्रदेश प्रभारी सत्य नारायण मागरोरा भी मौजूद थे।

हमने दिया 27 फीसदी आरक्षण
सम्मेलन में कमलनाथ ने दावा किया है, उनकी 15 महीने की सरकार में पिछड़ा वर्ग के हित में कई निर्णय लिये गए। इनमें से उनका आरक्षण 13 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत आरक्षण करने का निर्णय लिया गया, ताकि पिछड़ा वर्ग के युवाओं को रोजगार उनकी आबादी के प्रतिशत के अनुसार मिल सके। प्रदेश में 52 प्रतिशत ओबीसी है। वहीं इस विभाग के प्रदेश अध्यक्ष राजमणि पटेल ने कहा कि कांग्रेस ओबीसी को उनका हक दिलाने के लिए संघर्ष करेगी। हम 27 प्रतिशत आरक्षण लेकर ही रहेंगे। इसके लिए यदि सड़कों पर उतरना पड़ा तो वह भी करेंगे।

भाजपा पर लगाया दंगे करवाने का आरोप
इससे पहले कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा करते उन्होंने दिल्ली और खरगौन में हुई हिंसा पर भाजपा पर दंगा करवाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दोनों जगहों पर हुए दंगे भाजपा की साजिश है। बेरोजगारी महंगाई से ध्यान हटाने के लिए भाजपा हिंसा करा रही है। दिल्ली, खरगोन और देश के कई जगहों पर हुई सांप्रदायिक हिंसा के लिए भाजपा जिम्मेदार है।

Related Articles

Back to top button