म.प्र.गृह निर्माण मंडल के संयुक्त कार्यालय भवन का अध्यक्ष तिवारी ने किया भूमि पूजन

भोपाल

मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना के संयुक्त कार्यालय भवन के लिए मंडल अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस भवन के बनने से एक ओर जहाँ मंडल के कार्यो के संचालन में सुविधा होगी वहीं आमजन को भी अपनी संपत्ति से संबंधित कार्यो के निराकरण के लिए अलग-अलग स्थानों पर नहीं जाना पड़ेगा।    अयोध्या क्षेत्र के जे सेक्टर में बनने वाले भवन पर 5 करोड़ से अधिक की राशि व्यय होगी। भूमि पूजन के अवसर पर स्थानीय सांसद सुप्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी कुदाल चलाकर निर्माण कार्य की नींव रखी। उन्होंने कहा कि गृह निर्माण मंडल ने कॉलोनी विकसित करते समय सभी आय वर्गो के लिए आवासों का निर्माण किया जाता है।

गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष तिवारी ने कहा कि अभी इस स्थान पर ए.सी. शीटयुक्त पुराना सीमेंट गोडाउन निर्मित है जिसमें उपायुक्त कार्यालय संचालित है। 300 वर्ग मीटर में निर्मित उक्त गोडाउन 30 वर्ष पुराना होने के कारण उसे तोड़कर नया भवन निर्मित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 2835 वर्ग मीटर क्षेत्र में बनने वाले इस इस तीन मंजील भवन में 21 हजार वर्ग फुट पर निर्माण किया जाएगा। जिसमें भूतल पर संपदा अधिकारी प्रक्षेत्र 2,कार्यपालन यंत्री संभाग 5, प्रथम तल पर लेखाधिकारी वृत्त 2 भोपाल एवं कार्यपालन यंत्री संभाग 4 का कार्यालय होगा। द्वितीय तल पर उपायुक्त कार्यालय एवं रेस्ट हाउस का निर्माण प्रस्तावित है।

अयोध्या नगर के ग्राम दामखेड़ा में परशुराम चौराहे पर निर्मित होने वाले कार्यालय के भूमि पूजन के अवसर पर मंडल कार्यालय के अपर आयुक्त एस.के. मेहर, बी.एल. सोलंकी एवं उपायुक्त महेन्द्र सिंह चौहान सहित बड़ी संख्या में गणमान्य उपस्थित थे।

 

Related Articles

Back to top button