माफिया से प्रशासन ने मुक्त करवाई यूनिवर्सिटी की जमीन

जबलपुर
 प्रदेश में चल रही एंटी माफिया मुहिम (Anti Mafia Campaign) के तहत अवैध अतिक्रमण (Illegal Encroachment) करने वालों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है। जबलपुर जिला प्रशासन ने ऐसी ही एक कार्यवाही करते हुए एक यूनिवर्सिटी की जमीन से माफिया का अतिक्रमण हटा (Illegal Encroachment Demolished) दिया। अतिक्रमण से मुक्त हुई सरकारी जमीन की कीमत ढाई करोड़ रुपये से ज्यादा है।

जानकारी के अनुसार जबलपुर जिला प्रशासन (Jabalpur District Administration) ने आज रांझी तहसील के खमरिया-पिपरिया में धर्मशास्त्र विश्वविद्यालय  की जमीन पर अतिक्रमण  करने वाले माफिया के खिलाफ कार्यवाही की है। जिला प्रशासन ने नगर निगम और पुलिस के साथ मिलकर ढाई करोड़ रुपये से अधिक की सरकारी जमीन अतिक्रमण से मुक्त करवाई है।

जबलपुर कलेक्टर के मुताबिक खमरिया थाना के पिपरिया गांव में रहने वाले किसान अजय पांडे ने धर्मशास्त्र विश्वविद्यालय की 86 हजार वर्गफुट जमीन पर अतिक्रमण कर रखा था। जिसे आज हटा दिया गया।  अतिक्रमण से मुक्त कराई गई जमीन की कीमत 2.58 करोड़ रुपये है।

जबलपुर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के निर्देश पर तहसीलदार रांझी श्यामनंदन चंदेल के नेतृत्व में प्रशासनिक अमले की इस कार्रवाई में जेसीबी मशीन से अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। जबलपुर कलेक्टर ने बताया कि धर्मशास्त्र विश्वविद्यालय को आवंटित की गई खसरा नम्बर 294/1, 294/2, 294/3 की इस भूमि पर अजय पांडे के द्वारा पांच से छह वर्ष पूर्व पोल्ट्री फार्म एवं कमरा बना कर कब्जा कर लिया गया था।

Related Articles

Back to top button