प्रदेश में पार्टी किसी पर निर्भर नहीं है, उन्हें किसी की जरूरत नहीं- पूर्व CM कमलनाथ

भोपाल
 मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रशांत किशोर की पार्टी में संभावित एंट्री पर बड़ा बयान दिया है। कमलनाथ ने कहा है कि कोई आए या जाए, कांग्रेस को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मध्य प्रदेश में पार्टी किसी पर निर्भर नहीं है। राज्य में उन्हें किसी की जरूरत नहीं है।

 

शुक्रवार को कमलनाथ ने कहा कि प्रशांत किशोर के कांग्रेस में आने या नहीं आने से कोई फर्क नहीं पड़ता। एमपी में कांग्रेस पूरी तरह तैयार है और किसी पर निर्भर नहीं है।

दूसरी ओर, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने कहा है कि प्रशांत किशोर ने पार्टी में एंट्री को लेकर कोई शर्त नहीं रखी है। वे चुनावी रणनीतिकार हैं और उनके कांग्रेस ज्वॉइन करने से पार्टी को फायदा होगा। अनवर ने कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बारे में कोई फैसला लेने से पहले वरिष्ठ नेताओं से विचार-विमर्श कर रही हैं।

प्रशांत किशोर के कांग्रेस ज्वॉइन करने के सवाल पर एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पहले ही कमलनाथ पर तंज कस चुके हैं। मिश्रा ने कहा था कि किशोर के आने के बाद कमलनाथ की विदाई हो जाएगी। कमलनाथ आम लोगों से कुछ सीख नहीं पाए, अब उन्हें प्रशांत किशोर सिखाएंगे।

पिछले सप्ताह प्रशांत किशोर की सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी के साथ मुलाकात हुई थी। इसमें उन्होंने आगामी चुनावों में जीत की रणनीति और कांग्रेस के जीर्णोद्धार को लेकर अपना प्लान उन्हें बताया था। प्लान की जानकारी अब तक सामने नहीं आई, लेकिन माना जाता है कि इसमें सोनिया गांधी को पार्टी अध्यक्ष और राहुल को संसदीय दल का अध्यक्ष बनाने के साथ किसी गैर-गांधी को वर्किंग प्रेसिडेंट बनाने की सलाह दी है। इसके बाद से उनके कांग्रेस ज्वॉइन करने की चर्चाएं तेज हुई हैं।

Related Articles

Back to top button