सीएम राइज स्कूल चयन में असमंजस की स्थिति बनी

बीना
 सीएम राइज स्कूल की स्वीकृति तो मिल गई है, लेकिन अभी स्कूल के चयन को असमंजस की स्थिति बनी है। पहले मॉडल स्कूल का चयन हुआ था, लेकिन हाइटेंशन लाइन के कारण यह प्रस्ताव निरस्त कर दिया गया और अब शासकीय स्कूल क्रमांक दो का प्रस्ताव भेजा गया है। नया शिक्षा सत्र शुरू होने वाला है, लेकिन सीएम राइज स्कूल को लेकर अभी तक स्थति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। हिरनछिपा गांव स्थित मॉडल स्कूल का चयन सीएम राइज के लिए हुआ था, लेकिन जब अधिकारियों ने भवन का निरीक्षण किया तो स्कूल सामने हाइटेंशन लाइन होने के कारण प्रस्ताव को निरस्त कर दिया गया। इसके बाद अब रेलवे की जगह में संचालित शासकीय स्कूल क्रमांक दो का प्रस्ताव भेजा गया है, जिसपर जल्द निर्णय होने की बात कही जा रही है। प्रस्ताव जाने के बाद भोपाल के अधिकारी निरीक्षण भी कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई आदेश नहीं आए हैं। आदेश आने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

स्टाप हो गया है नियुक्त
सीएम राइज के लिए स्टाप भी नियुक्त कर दिया गया है, जो मॉडल स्कूल में पदस्थ है और स्थिति स्पष्ट न होने पर अब स्टाप भी असमंजस में है कि वह कहां अपनी सेवाएं देंगे।

चयनित जमीन का मामला पहुंचा कोर्ट
देहरी रोड पर चौकीदार की जमीन को कलेक्टर द्वारा चयनित किया गया था और इसे अधिग्रहित कर स्कूल का निर्माण होना था, लेकिन चौकीदार ने इस मामले को लेकर कोर्ट में केस लगा दिया है। केस लगने से आगे की प्रक्रिया अटकी हुई है। इस संबंध में एसडीएम शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि चौकीदार को समझाईश दी जा रही है और जल्द ही कोई न कोई रास्ता निकाला जाएगा।

Related Articles

Back to top button