मामूली विवाद पर दलित परिवार के तीन लोगों की गोली मार कर हत्या

दमोह
मध्‍य प्रदेश के दमोह में देवरान ग्राम में मामूली विवाद को लेकर एक ही दलित परिवार के तीन लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गयी। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बल भेज दिया है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दमोह, जागरण आनलाइन डेस्‍क। मध्‍य प्रदेश के दमोह जिले के देहात थाने में आने वाले देवरान ग्राम में मामूली विवाद को लेकर एक ही दलित परिवार के तीन लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी गयी। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया और जांच शुरू कर दी है।

दमोह के देहात थाना क्षेत्र के ग्राम देवरान में मंगलवार सुबह साढ़े छह बजे महिला संबंधी किसी बात को लेकर दोनों परिवार उजड़ गए, जिसमें जगदीश पटेल परिवार के छह लोगों ने घमंडी परिवार के सदस्यों पर बंदूक से तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी, जिसमें तीन लोग मारे गए। दो गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सभी आरोपित हुए फरार
मरने वालों में घमंडी पुत्र बुद्ध अहिरवाल (60 वर्षीय), रामप्यारी पत्नी घमंडी अहिरवाल (58 वर्ष) और पुत्र मानक लाल पुत्र घमंडी (32 वर्षीय) अहिरवाल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि महेश पुत्र घमंडी अहिरवाल (30 वर्ष) और बबलू पुत्र घमंडी अहिरवाल (28 वर्ष) गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अहीरवाल के परिवार पर गोलियां चलाने वाले देवरान के रहने वाले मनीष पटेल, जगदीश पटेल, सौरभ पटेल, शुभम पटेल, घनश्याम पटेल, कोडु पटेल, सभी निवासी अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है। घटना के बाद से सभी फरार हैं।

नियमानुसार की जा रही है कार्रवाई
इस घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक डीआर तेनिवार ने सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बल भेज दिया है। वहीं, घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने कहा कि इस मामले में नियमानुसार जो भी कार्रवाई होनी चाहिए पुलिस कर रही है।

इसके अलावा सरकार द्वारा अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम के तहत जो भी सहायता निर्धारित की जाएगी, वह मृतक के परिवारों को प्रदान की जाएगी।

Related Articles

Back to top button