एमपी में जान गंवा चुके और सेवानिवृत पुलिस अधिकारी का ट्रांसफर

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृह विभाग द्वारा जारी की गई तबादला सूची में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. राज्य पुलिस सेवा की ट्रांसफर लिस्ट में विभाग ने ऐसे अधिकारियों के भी ट्रांसफर कर दिए जिनकी मौत कोरोना में छह माह पहले हो चुकी है या वे सेवानिवृत्त हो चुके हैं. लापरवाही सामने आने पर विभाग ने गलती सुधारते हुए दोनों अधिकारियों के नाम से जारी आदेश को वापस ले लिया है.

भोपाल। लंबे इंतजार के बाद गृह विभाग द्वारा जारी की गई राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों की ट्रांसफर सूची में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. गृह विभाग ने ऐसे अधिकारियों के भी ट्रांसफर कर डालें, जिनकी 2 माह पहले कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है. वहीं सीएसपी स्तर के एक अधिकारी का रिटायरमेंट के बाद तबादला कर दिया गया. हालांकि गड़बड़ी सामने आने पर विभाग ने गलती में सुधार किया है.

6 माह पहले कोरोना से हुई थी मौत: कार्यवाहक डीएसपी जितेंद्र यादव का 6 महीने पहले कोरोना की वजह से निधन हो चुका है. जितेंद्र यादव 26 वीं बटालियन में कार्यवाहक सहायक सेनानी थे. कई महीनों की तैयारी के बाद राज्य शासन द्वारा उप पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों की तबादला सूची जारी की गई. उसमें जितेंद्र यादव का भी नाम शामिल है, उनका तबादला दूसरी वाहनी ग्वालियर किया गया है. इसके अलावा तबादला सूची में 4 महीने पहले सेवानिवृत्त हुए कैलारस मुरैना के एसडीओपी शशि भूषण सिंह रघुवंशी का नाम भी शामिल है, उन्हें सहायक सेनानी शिवपुरी में पदस्थ किया जाना बताया गया है. जबकि शशि भूषण सिंह रघुवंशी 30 नवंबर 2021 को रिटायर हो चुके हैं.

विभाग ने सुधारी गलती: गड़बड़ी सामने आने के बाद विभाग ने तबादला सूची में सुधार करते हुए दोनों अधिकारियों के नाम से जारी आदेश को नष्ट कर दिया. पूर्व में विभाग द्वारा जारी की गई तबादला सूची में 100 से ज्यादा डीएसपी स्तर के अधिकारियों को नई पदस्थापना दी गई है. यह वह अधिकारी हैं, जो परिवीक्षा अवधि पूरी होने के बाद फील्ड पोस्टिंग का इंतजार कर रहे थे. इनमें 2017 और 18 बेच के राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी शामिल है.

 

Related Articles

Back to top button