तुकोजीराव क्लाथ मार्केट मर्चेंट एसोसिएशन के ट्रस्ट के चुनाव नौ जुलाई को

इंदौर
 शहर के सबसे धनी व्यापारी संगठन महाराजा तुकोजीराव क्लाथ मार्केट मर्चेंट एसोसिएशन के ट्रस्ट के चुनाव नौ जुलाई को होंगे। एसोसिएशन के शैक्षणिक और परमार्थिक न्यास के तीन स्थाई ट्रस्टियों का चयन इस चुनावी प्रक्रिया से किया जाना है। एसोसिएशन के न्यास के अधीन स्कूल, कालेज, नर्सिंग कालेज और अस्पताल भी संचालित होते हैं। चुने गए ट्रस्टी इन संस्थानों की प्रबंधन कार्यकारिणी में होते हैं।

ट्रस्ट के पदों के लिए चुने जाने वाले ट्रस्टियों का एक बार चयन होने के बाद वे आजीवन ट्रस्टी रहते हैं। बीते समय तीन ट्रस्टियों की मृत्यु के कारण खाली हुए पदों को भरे जाने के लिए अब चुनाव करवाए जा रहे हैं।चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। कुल 10 दावेदारों ने नामांकन फार्म दाखिल किए हैं। इनमें अरुण बाकलीवाल, भरत आर्य, कैलाश मूंगड़, मुकेश टोंग्या, निर्मल सेठी, पारस जैन, रजनीश चौरड़िया, श्रीचंद जगवानी और विजय कुमार जैन का नाम शामिल है। शनिवार शाम 4 बजे तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं।

हालांकि मौजूदा दावेदारों ने बाजार में प्रचार शुरू कर दिया है। ऐसे में इस बात के आसार कम ही हैं कि दावदारों में से कोई भी कदम पीछे खींचेगा। ट्रस्ट के तीन पदों के लिए क्लाथ मार्केट एसोसिएशन के सभी 780 व्यापारी सदस्य मतदान करेंगे, क्योंकि ट्रस्ट के अधीन ही शहर के प्रमुख शैक्षणिक व चिकित्सा संस्थान आते हैं ऐसे में व्यापारी एसोसिएशन की कार्यकारिणी और पदों पर काबिज व्यापारी भी ट्रस्टी बनने के लिए मैदान में है। तीनों पदों के लिए बिना पैनल दल के सिर्फ नाम और नंबर के आधार पर मतदान होगा।

Related Articles

Back to top button