वकील पर चाकू से हमला करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

भोपाल
 वकील पर चाकू से हमला करने के दो आरोपितों को तलैया थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे में हत्या के प्रयास की धारा भी बढ़ा दी गई है। पुलिस ने गुरुवार सुबह दोनों आरोपितों को बेहद गोपनीय तरीके से कोर्ट में पेश किया। वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। अपने साथी अधिवक्ता पर हुए हमले को लेकर राजधानी के वकील पिछले तीन दिन से हड़ताल पर थे। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. पीसी कोठारी ने कहा कि दोपहर से वकील अपने काम पर लौट आए।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-तीन रामसनेही मिश्रा ने बताया कि 20 मई की रात को हमीदिया अस्पताल के पूर्वी गेट के पास 30 वर्षीय वकील दीपेश शर्मा पर अज्ञात लोगों ने चाकू से हमला कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी से मिले फुटेज के आधार पर दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान शाहजहांनाबाद निवासी साजिद उर्फ मुन्‍नू एवं काजी कैंप इलाके में रहने वाले आसिम के रूप में हुई है। साजिद के खिलाफ आधा दर्जन केस दर्ज हैं। आसिम के खिलाफ भी मारपीट का एक केस टीला जमालपुरा थाने में दर्ज हैं। दोनों नशे के आदी हैं। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। वहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। उधर हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा बढ़ाकर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजने के बाद जिला बार एसोसिएशन की बैठक हुई। एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. पीसी कोठारी ने बताया कि उनकी मुख्य मांगें पूरी होने के बाद दोपहर से वकील अपने काम पर लौट आए हैं।

 

क्या था मामला

टीला जमालपुरा स्थित बीडीए कालोनी में रहने वाले वकील दीपेश शर्मा 20 मई की रात हमीदिया अस्पताल के पूर्वी गेट के पास से गुजर रहे थे। इस दौरान साइड से निकलने की बात पर उनका दो लोगों से विवाद हुआ था। इस दौरान एक युवक ने उनके सिर के पीछे चाकू से वार कर दिया था। इस मामले में तलैया थाना पुलिस ने धारा-324 के तहत केस दर्ज कर लिया था, लेकिन आरोपितों के बारे में कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था। इस बात से आक्रोशित वकीलों ने सोमवार से हड़ताल शुरू कर दी थी। इसी क्रम में मंगलवार दोपहर को कोर्ट के सामने जेल रोड पर चक्काजाम कर दिया था। इस दौरान कुछ राहगीरों से वकीलों ने मारपीट भी कर दी थी। इस मामले में एमपी नगर थाना पुलिस ने अज्ञात 60–70 लोगों के खिलाफ रास्ता रोककर बलवा करने का केस दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button