चार किलो सोने के आभूषण के साथ उज्जैन पुलिस दो व्यक्ति की गिरफ्तार किया

उज्जैन
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन के पूर्व उज्जैन पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली की मुंबई के दो व्यक्ति सोने की तस्करी कर रहे हैं। इस पर पुलिस ने दोनों को दानीगेट स्थित जैन मंदिर के समीप से गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से चार किलो सोने के आभूषण मिले हैं। पुलिस आरोपितों से पूछताछ में जुटी है। दोनों आरोपितों को वर्ष 2018 में भी तीन किलो सोने के साथ जीआरपी गिरफ्तार कर चुकी है।

पुलिस ने बताया कि पीएम के आगमन को लेकर होटलों, धर्मशालाओं के अलावा वाहन चेकिंग की जा रही है। गुरुवार को चेकिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली की दो लोग सोने की तस्करी कर रहे हैं और उनके पास बड़ी मात्रा में सोना है। इस पर पुलिस ने दानीगेट स्थित जैन मंदिर के समीप से जतीन जैन व हेमंत जैन निवासी डोसा बिल्डिंग, डोंगरी मुंबई को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से पुलिस को बैग मिले। इसमें सोने के आभूषण चेन, अंगूठी, कड़े, झुमके शामिल हैं।

पुलिस को बरगलाने की कोशिश

पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह उज्जैन, रतलाम, इंदौर, देवास सहित आसपास के जिलों में ज्वेलर्स के यहां सोने के आभूषण सप्लाय करने के लिए आते थे। दोनों ने बताया कि वह मुंबई में मनीष ज्वैलर्स के यहां काम करते हैं। ज्वैलर्स के यहां से आभूषण लेकर वह सप्लाय करते हैं।

पुलिस ने जांच की तो पता चला कि दोनों आरोपित मुंबई में जिस मनीषा ज्वेलर्स का सोना होना बता रहे हैं वहां इस तरह की कोई दुकान नहीं है। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपितों के कब्जे से सोना जब्त कर लिया है। मामले में आयकर विभाग व जीएसटी विभाग को भी सूचना देने के लिए पत्र लिखा गया है। जांच के बाद पता चलेगा कि दोनों सोना लेकर कहां से आए थे और कहां देने के लिए जा रहे थे।

Related Articles

Back to top button