Ujjain Street Food Hub: CM मोहन यादव ने किया ‘प्रसादम’ और ‘अवंतिका हाट बाजार’ का शुभारंभ

Ujjain Street Food Hub: उज्जैन में महाकाल महा लोक में बनाए देश के सर्वश्रेष्ठ स्वस्थ और स्वच्छ स्ट्रीट फूड हब ‘प्रसादम’ और ‘अवंतिका हाट बाजार’ का मुख्‍यमंत्री मोहन यादव नेशुभारंभ किया।

Ujjain Street Food Hub: उज्जवल प्रदेश, उज्जैन. मुख्‍यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन में महाकाल महा लोक में बनाए देश के सर्वश्रेष्ठ स्वस्थ और स्वच्छ स्ट्रीट फूड हब ‘प्रसादम’ और ‘अवंतिका हाट बाजार’ का शुभारंभ किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया भी मौजूद हे। इस दौरान उन्‍होंने प्रसादम और अवंतिका हाट बाजार का जायजा भी लिया और व्‍यंंजनों का लुफ्त उठाया।

सीएम ने किया भैरवगढ़ जेल का निरीक्षण – Ujjain Street Food Hub

इस बीच मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव रविवार सुबह वाल्मीकि धाम पहुंचे। यहां उन्होंने समाधि के दर्शन कर महंत उमेशनाथ से मुलाकात की। भृतहरि गुफा की गौशाला में गायों को चारा भी खिलाया। इस दौरान सीएम ने केंद्रीय भैरवगढ़ जेल निरीक्षण भी किया। हालांकि यहां सीएम यादव ने गार्ड ऑफ ऑनर लेने से मना कर दिया। (Ujjain Street Food Hub)

केंद्रीय मंत्री ने किए बाबा महाकल के दर्शन

cm mohan ujjain mahakal

कार्यक्रम में शामिल होने से पूर्व केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया महाकाल मंदिर पहुंचे और बाबा महाकाल के दर्शन किए।

देश का पहला हेल्दी-हाईजीनिक फूड स्ट्रीट है ‘प्रसादम’

Ujjain Street Food Hub

आपको बता दें कि प्रसादम देश का पहला हेल्दी और हाईजीनिक फूड स्ट्रीट है। इस फूड स्ट्रीट को करीब 2 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है। सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) के उद्घाटन करने के बाद फरवरी की शुरूआत में ये पूरी तरह से ओपन हो जाएगा।

Also Read: क्रिप्टो में निवेश के नाम पर ठगी, 10 के बदले 39 हजार का लालच, FIR दर्ज

ईट राइट फूड के सभी नियम होंगे फॉलो

उज्जैन के महाकाल लोक के बाद देश की 100 जगहों पर इसी तरह के फूड स्ट्रीट खोले जाएंगे। खबर के मुताबिक यहां जंक फूड पूरी तरह से बैन रहेंगे। यहां ईट राइट फूड के सभी नियमों को ध्यान में रखा जाएगा। यहां बनने वाले खाने में आरओ यानी रिवर्स ऑस्मोसिस का इस्तेमाल किया जाएगा। यहां के वर्कर और वेंडर मेडिकल टेस्ट होने के बाद ही यहां काम कर पाएंगे।

कई योजनाओं का होगा लोकार्पण

‘प्रसादम’ के लोकार्पण के साथ ही मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया 218 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी करेंगे। बात करें प्रसादम की तो यहां मोटे अनाज से बने पकवान आपको ज्यादा मिलेंगे। खाना बनाने वाले वर्करों की भी समय-समय पर ट्रेनिंग होगी। प्रसादम में अलग-अलग तरह के कई फूड स्टॉल होंगे, जहां श्रद्धालु कई व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे।

Also Read: Ayodhya Ram Mandir : 22 जनवरी के खास महत्व को जानिए

11 जनवरी को BJP की बैठक

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 11 जनवरी को बीजेपी ने बड़ी बैठक बुलाई है। बीजेपी की इस चिंतन बैठक में सीएम मोहन यादव के अलावा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी मौजूद रहेंगे। बैठक में एमपी की सभी 29 सीटों को जीतने को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। इसके साथ ही बैठक में लोकसभा चुनाव का खाका तैयार किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button