केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने किले पर गंदगी पर जताई थी आपत्ति, विशेष स्वच्छता अभियान चलाया

ग्वालियर
नगर निगम ग्वालियर के अमले द्वारा आज प्रात: से ही किले के ऊपर विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया तथा झाड़ू लगाकर कचरे के ढेर साफ किए गए तथा किले पर घूमने आने वाले सैलानियों से स्वच्छता में सहयोग की अपील की गई। स्वच्छता अभियान के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल ने किले पर निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था को देखा तथा आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

किले पर निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त श्री कन्याल ने पुरातत्व विभाग के अधिकारियों से कहा कि किले पर सफाई व्यवस्था के लिए विभाग अपनी व्यवस्था करें तथा समय-समय पर सहयोग के लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा अभियान चलाकर किले की सफाई व्यवस्था में पूर्ण सहयोग किया जाएगा।

इसके साथ ही निगमायुक्त श्री कन्याल ने किले पर घूमने आने वाले नागरिकों से भी चर्चा की तथा साफ सफाई व स्वच्छता को लेकर सहभागिता करने की अपील की। निगमायुक्त श्री कन्याल ने कहा कि प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट  ग्वालियर शहर और ग्वालियर के ऐतिहासिक स्थलों की साफ सफाई व्यवस्था के प्रति बहुत ही गंभीर हैं और निरंतर शहर की सफाई व्यवस्था की मंत्री करते हैं। प्रभारी मंत्री श्री सिलावट के निर्देशन में शहर में नगर निगम ग्वालियर द्वारा और सक्रियता के साथ स्वच्छ ग्वालियर मिशन चलाया जा रहा है जिसमें आम नागरिकों की सहभागिता भी हो रही है। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त अतेंद्र सिंह गुर्जर, अधीक्षण यंत्री  जे एन पारा, सीसीओ  सुशील कटारे क्लस्टर आॅफिसर एपीएस जादौन सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं निगम अमला मौजूद रहा।

Related Articles

Back to top button