प्रेमिका की उधारी चुकाने के लिए करता था लूट,पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंदौर
 विजय नगर पुलिस ने एक लुटेरे को गिरफ्तार किया है जो प्रेमिका का ऋण चुकाने के लिए राहगीरों के साथ लूट-चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था। आरोपित इसके पूर्व भी लूट और डकैती के आरोप में जेल जा चुका है। तब उसकी प्रेमिका ने कर्ज लेकर जमानत करवाई थी।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपित का नाम विशाल नानरिया है और उस पर हीरानगर, पलासिया, लसूड़िया सहित विभिन्न थानों में आठ आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस ने फिलहाल उसे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मोबाइल लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया है। टीआइ तहजीब काजी के मुताबिक, विशाल ने बताया कि उसकी एक प्रेमिका है जो जमानत में मदद करती है। पिछली बार पुलिस ने डकैती की साजिश के मामले में पकड़ कर जेल भेज दिया था। तब प्रेमिका ने कर्ज लिया और कोर्ट से जमानत करवाई थी। जमानत में देरी के कारण कर्जदार रुपयों के लिए दबाव बनाने लगे। विशाल ने उसका कर्ज उतारने के लिए दोबारा वारदात की और वह दोबारा धरा गया।

उधार के रुपए से कराई थी जमानत
पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो कुछ दिनों पहले डकैती की साजिश रचने के मामले में जेल में था। उसकी गर्लफ्रेंड ने ब्याज पर 40 हजार रुपए उधार लेकर जमानत कराई थी। जमानत मिलने में लंबा समय लग गया था। इस कारण से रुपए मांगने वाले लगातार गर्लफ्रेंड को परेशान कर रहे थे। इसलिए उसने जेल से छूटते ही फिर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

गिरफ्तार होते ही गर्लफ्रेंड पहुंच जाती है थाने
किसी भी वारदात के बाद पुलिस विशाल को पकड़ती, तो उसकी गर्लफ्रेंड थाने पहुंच जाती है। वह पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाती है कि विशाल का आखिरी अपराध समझकर छोड़ दो। मैं ब्याज पर कितना रुपया उधार लूंगी। उधार रुपए देने वाले घर आकर परेशान करते हैं।

विशाल इस तरह करता रहा वारदात

20 मार्च- विजय नगर थाना क्षेत्र में एक महिला देर शाम ऑफिस से घर लौट रही थी, तभी बाइक पर आए बदमाशों ने पीछे से झपट्टा मारकर मोबाइल लूट लिया। उसी दिन हीरा नगर थाना क्षेत्र में उसी बाइक से एक और मोबाइल लूट की वारदात हुई। बाइक नंबर तलाशने पर मालूम पड़ा कि वह बाइक चोरी की है। कुछ दिन पहले ही हीरा नगर थाने में उसकी चोरी की रिपोर्ट भी दर्ज हुई थी। पुलिस ने आरोपी को पकड़ा और मोबाइल लूट के मामले में कोर्ट के समक्ष पेश किया, जहां पर गर्लफ्रेंड ने उधार के रुपए से उसकी जमानत करवा दी।

28 मार्च- विजय नगर थाना क्षेत्र की स्कीम नंबर 78 में आरोपियों ने पर्स व मोबाइल लूट की वारदात की थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इस बार भी उसकी गर्लफ्रेंड ने कोर्ट से 30 हजार रुपए की जमानत पर उसे छुड़ा लिया।

 

Related Articles

Back to top button