दिग्गी का जेल में VIP मुलाकात का वीडियो वायरल, गृह मंत्रालय ने मांगा अधिकारियों से जवाब

ग्वालियर
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सेंट्रल जेल में एनएसयूआई (NSUI) के जिला अध्यक्ष शिवराज यादव से मुलाकात की. (NSUI) जिला अध्यक्ष शिवराज यादव सब इंस्पेक्टर (SI) की हत्या के प्रयास के आरोप में जेल में बंद हैं दिग्विजय सिंह की मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जेल में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की वीआईपी मुलाकात पर बवाल खड़ा हो गया. मुलाकात को लेकर गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है. मामले में जांच के आदेश भी दिए गए हैं.

पूरे मामले पर एक नजर
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) सोमवार को ग्वालियर पहुंचे थे. यहांं वह सेंट्रल जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा, विधायक प्रवीण पाठक सहित कार्यकर्ताओं के साथ जेल पहुंचे. जेल में बंद एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष शिवराज यादव को जेलर के केबिन में बुलाकर मुलाकात कर पीठ थपथपाई. मुलाकात का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सरकार तक पहुंच गया. इसके बाद गृह मंत्रालय ने इस वीआईपी मुलाकात को लेकर जेल विभाग के डीजी अरविंद कुमार को तलब किया और रिपोर्ट मांगी है।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके @digvijaya_28 जी का जेल के अंदर की तस्वीर वायरल करना बताता है कि कानूनी नियम-प्रक्रियाओं के प्रति उनकी क्या धारणा है?

इस मामले में #Gwalior जेल के सुपरिटेंडेंट मनोज कुमार साहू को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित करने का निर्णय लिया गया है। pic.twitter.com/pAEK6YUkHB

— Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra) April 12, 2022

जलता हुआ पुतला फेंकने का आरोप
4 महीने पहले फूलबाग चौराहे पर सरकार के खिलाफ एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष शिवराज यादव सहित कई कार्यकर्ता पुतला दहन कर रहे थे. पुतला दहन करते समय एक सब इंस्पेक्टर बुरी तरह झुलस गया था. सब इंस्पेक्टर का आरोप था कि, जान से मारने के लिए जलता हुआ पुतला फेंका गया, जिससे वह पूरी तरह झुलस गया. बाद में पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्जकर शिवराज यादव सहित कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.

बीजेपी नेता हितेश वाजपेयी ने ट्वीट कर लिखा है कि ग्वालियर में ये कैसी मुलाकात ? पूर्व मुख्यमंत्री @digvijaya_28 की जेल में VIP मुलाकात! “हत्या के प्रयास” के आरोपी से दिग्गी राजा की मुलाकात क्यों! जेल में बंद NSUI के जिलाध्यक्ष शिवराज यादव से क्यों की मुलाकात? जेल अधीक्षक के चेम्बर में VIP मुलाकात जेल मैनुअल का उल्लंघन तो नहीं?

 

ग्वालियर मे ये कैसी मुलाकात ?
पूर्व मुख्यमंत्री @digvijaya_28 की जेल में VIP मुलाकात!
"हत्या के प्रयास" के आरोपी से दिग्गी राजा की मुलाकात क्यों!
जेल में बंद NSUI के जिलाध्यक्ष शिवराज यादव से क्यों की मुलाकात?
जेल अधीक्षक के चेम्बर में VIP मुलाकात जेल मैनुअल का उल्लंघन तो नही? pic.twitter.com/1ryMo427a9

— Dr.Hitesh Bajpai (@drhiteshbajpai) April 11, 2022

 

गृहमंत्री ने लिया बड़ा एक्शन
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की मुलाकात के बाद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, उसके बाद ये मामला सरकार और गृह मंत्रालय तक पहुंच गया. इसपर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जो 10 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं. उनको इस बात का ज्ञान होना चाहिए कि अंदर के फोटो वायरल नहीं होनी चाहिए. इसलिए जेल के सुपरिटेंडेंट मनोज कुमार साहू को निलंबित करने का निर्णय लिया है.

जानिए पूरा मामला
दरअसल सोमवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ग्वालियर दौरे पर थे और उसके बाद वह सेंट्रल जेल पहुंचे. दिग्विजय सिंह सेंट्रल जेलर के केबिन में पहुंचे, जहां उन्होंने जेल में बंद एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष शिवराज यादव को बुलाया और वही उससे मुलाकात की और पीठ थपथपाई और फोटो भी लिए.

Related Articles

Back to top button