Wather Update News : राजधानी -शिवपुरी में झमाझम बारिश के आसार, विदिशा, राजगढ़ और आगर में भारी बारिश का अलर्ट

Wather Update News : मौसम विभाग ने मंगलवार को विदिशा, राजगढ़ और आगर-मालवा में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भोपाल, देवास, शाजापुर, अशोकनगर और शिवपुरी में भारी बारिश हो सकती है।

Latest Wather Update News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. तेज बारिश का दौर फिर शुरू होगा। मौसम विभाग ने मंगलवार को विदिशा, राजगढ़ और आगर-मालवा में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भोपाल, देवास, शाजापुर, अशोकनगर और शिवपुरी में भारी बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 4 जुलाई के बाद 3 सिस्टम एक्टिव होंगे, जिनका असर प्रदेश में भी दिखेगा। इससे पहले भी लोकल सिस्टम एक्टिव होने से तेज बारिश होगी।

सीनियर मौसम वैज्ञानिक एसएच पांडे ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव हो गया है। वहीं, गुजरात और नॉर्थ वेस्ट यूपी के ऊपर भी सिस्टम एक्टिव है। इसके चलते प्रदेश में बारिश होगी। नमी के चलते लोकल सिस्टम भी एक्टिव होंगे।

6 या 7 जुलाई को प्रदेशभर में हो सकती है बारिश

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बनने वाला एक और मानसूनी सिस्टम (लो प्रेशर एरिया) ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़ होता हुआ मप्र की तरफ आया तो 6 या 7 जुलाई से भोपाल समेत के ज्यादातर हिस्से में तेज बारिश का एक दौर और आ सकता है। भोपाल में मंगलवार को धूप और बादल रहेंगे। बारिश हो सकती है। बैरसिया, बैरागढ़, सिटी, बैरसिया, कोलार में बारिश होने का अनुमान है।

आज कहां होगी बारिश

  • विदिशा, राजगढ़ और आगर-मालवा में आज अति भारी बारिश हो सकती है। 4 इंच से ज्यादा बारिश होने का अनुमान है।
  • भोपाल, देवास, शाजापुर, अशोकनगर और शिवपुरी में भारी बारिश होने की संभावना है।
  • बैतूल, छिंदवाड़ा, शहडोल, डिंडोरी, अनूपपुर, मंडला, सिवनी, उमरिया, श्योपुरकलां, छतरपुर, पन्ना, सतना में भी बारिश होने का अनुमान है।

Related Articles

Back to top button