चिकित्सा सचिव ने ली विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक

जयपुर। चिकित्सा सचिव डॉ पृथ्वी ने मंगलवार को विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर विभाग में चल रही योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। सचिव की पदभार संभालने के बाद विभागीय अधिकारियों के साथ यह पहली बैठक थी।

स्वास्थ्य भवन में आयोजित बैठक में सचिव ने विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान योजना, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना,शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, सामान्य टीकाकरण, कोविड टीकाकरण, मातृत्व स्वास्थ्य, जननी सुरक्षा योजना, परिवार नियोजन, लक्ष्य जैसे कई विषयों पर विस्तार से चर्चा की।

सचिव ने कहा कि राज्य सरकार के लिए चिकित्सा सर्वोच्च प्राथमिकता पर रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री बजट घोषणाओं के बेहतर क्रियान्वयन और राज्य सरकार द्वारा चिकित्सा क्षेत्र में चल रही योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की कार्ययोजना पर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी तो स्वत ही प्रदेश निरोगी व संपन्न बना रहेगा।

बैठक में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशक डॉ जितेंद्र कुमार सोनी, खाद्य सुरक्षा आयुक्त व आईसी निदेशक श्री सुनील शर्मा, स्टेट हेल्थ एश्योरेंस के संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अमित यादव, जन स्वास्थ्य निदेशक डॉ वीके माथुर सहित विभाग के अन्य चिकित्सक व अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Back to top button