मुस्लिम टीचर ने किया बीईओ का टीका, उर्दू शिक्षक बोले- मर गया है ईमान, हुए निलंबित

अलीगढ़
 बीईओ के स्वागत में मुस्लिम टीचर के हिंदू रिवाज अपनाने पर विवाद खड़ा हुआ। हालांकि विवाद खड़ा करने वाले उर्दू टीचर पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया है। हिंदू बीईओ का तिलक करने पर मुस्लिम शिक्षिका पर टिप्पणी करके विवाद खड़ा करने वाले उर्दू शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। जांच में दोषी मिलने पर बीएसए सत्येंद्र कुमार ढ़ाका ने आरोपी शिक्षक अहमद के खिलाफ कार्रवाई की है। आरोपी शिक्षक को निलंबन अवधि के दौरान उच्च प्राथमिक विद्यालय नाह, गंगीरी में अटैच किया गया है। अलीगढ़ के जवां ब्लाक में पिछले माह 15 जून को नए बीईओ सतीश चंद्र मिश्रा ने ज्वाइन किया था। उनका स्वागत हिंदू रीति से तिलक लगाकर किया गया था। सीनियर होने के नाते हेडमास्टर ताहिरा ने तिलक लगाकार बीईओ स्वागत किया था।

बीईओ को तिलक करते का फोटो जब कार्यालय के बाहर आया और शिक्षकों के ग्रुप में शेयर किया गया तो विभाग के ही उर्दू शिक्षक मो. अहमद ने उनके ऊपर टिप्पणी की थी। बीईओ को तिलक करते हुए मुस्लिम शिक्षिका के फोटो पर उर्दू शिक्षक ने कहा था कि इनका ईमान मर गया था। इतना ही नहीं उर्दू शिक्षक मो. अहमद ने मुस्लिम शिक्षिका ताहिरा को जमकर अपमानित किया था। जिसके बाद उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ प्रशांत शर्मा और शिक्षिका ताहिरा बेगन ने मामले की शिकायत की थी। जिसके बाद इसकी जांच चल रही थी।
 
समिति के सामने पेश नहीं हुए उर्दू शिक्षक
बीएसए ने सारे मामले में जांच बैठाई थी और आरोपी उर्दू शिक्षक को जांच समिति के सामने पेश होकर अपना जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन शिक्षक न तो जांच समिति के सामने पेश हुआ और न ही उन्होंने अपना जवाब दर्ज कराया। जिसके बाद उन्हें गुरुवार को निलंबित कर दिया गया है।

 

Related Articles

Back to top button