पायलट का करौली हिंसा पर बड़ा बयान, कहा-चुनावी रोटियां सेंक रहे हैं कुछ लोग; संगठन में बदलाव का भी दिया संकेत

अजमेर
राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेसी नेता सचिन पायलट ने करौली हिंसा को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहाकि दोषी किसी भी मजहब का हो उसे सजा जरूर मिलनी चाहिए ताकि आने वाले समय में इस तरह की हिंसा न फैले। पायलट ने कहाकि इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। अजमेर पहुंचे सचिन पायलट ने कहाकि इस घटना के चलते तमाम बेकसूर लोगों की रोजी-रोटी छिन गई। इसके साथ ही सचिन पायलट ने कांग्रेस संगठन में बदलाव की भी बात कही।

चुनावी रोटियां सेंक रहे लोग ठीक नहीं कर रहे
सचिन पायलट ने कहाकि पुलिस अपना काम कर रही है। जल्द सभी दोषियों को उनके अंजाम तक पहुंचाएगी। कांग्रेसी दिग्गज ने कहाकि हमारा प्रदेश शांति प्रिय प्रदेश है, जहां हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहाकि सभी को एकजुट रहकर शांति के प्रयास करने चाहिए। पायलट ने करौली हिंसा पर राजनीति करने वाले लोगों को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहाकि प्रयास यह होना चाहिए कि जहां किसी प्रकार का उपद्रव हुआ हो वहां शांति बहाली का प्रयास हो। घायलों को मदद मिले, लेकिन यहां इसका उल्टा हो रहा है। राजनीति करके लोग हिंसा को भड़का रहे हैं और चुनावी रोटियां सेंक रहे हैं। यह जायज नहीं है। उन्होंने कहाकि राजनीति बेहतर काम के लिए हो ताकि देश और समाज में अच्छा सन्देश जाए।

संगठन में बदलाव के संकेत
पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं रहा। इसके चलते पार्टी के बड़े नेताओं की लड़ाई खुलकर सामने आ चुकी है। आज पायलट ने अपने अजमेर दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत में यह संकेत दिए हैं कि जल्द ही आलाकमान सही निर्णय लेकर संगठन को मजबूत करने की दिशा में कदम बढ़ाएंगे। उन्होंने कहाकि बीते वक्त में जिनको उचित स्थान मिलना चाहिए था वो उन्हें नहीं मिला। लेकिन अब कोशिश को जा रही है कि इसको बैलेंस करके पार्टी को मजबूत किया जाए। पायलट ने कहाकि कांग्रेस पूरी मजबूती से अपने लक्ष्य की और बढ़ रही है और प्रदेश में पांच-पांच साल पर होने वाले भरम को तोड़ देगी। उन्होंने कहाकि प्रदेश में किसानों और आम जनता के विकास के लिए कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो ये सब कर सकती है।

 

Related Articles

Back to top button