एक बड़ी आतंकी साजिश की तैयारी , ATS और STF कर रही मामले की जांच

   लखनऊ

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (UP Gorakhpur) में गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath temple) की सुरक्षा में लगे दो पीएसी जवानों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया गया. इस मामले को लेकर एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने आशंका जताई है कि ये एक बड़ी आतंकी साजिश की तैयारी थी. उन्होंने कहा कि हमलावर ने जवानों पर अटैक किया, धार्मिक नारे लगाए. दो पुलिस वाले गंभीर रूप से घायल हैं. सतर्कता दिखाते हुए पुलिस कर्मियों ने उस व्यक्ति को काबू में किया और गिरफ्तारी की.

ADG ने कहा कि यह एक बड़ी साजिश की तैयारी थी. हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते कि यह एक आतंकी घटना नहीं है. वहां एटीएस की टीम गई है. ADG और STF भी मौजूद हैं. प्रशांत कुमार ने कहा कि हमलावर के पास जो दस्तावेज अभी तक मिले हैं, वह सनसनीखेज हैं. इस मामले में हमलावर के विरुद्ध गोरखनाथ थाने में केस दर्ज किया गया है. बता दें कि हमलावर का नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है. मूलत: गोरखपुर का ही रहने वाला मुर्तजा अब्बासी हाल ही में मुंबई से लौटा है. उसका परिवार गोरखपुर में ही रहता है.

उन्होंने बताया कि शासन ने सभी महत्वपूर्ण स्थानों में सुरक्षा व्यवस्था की है. गोरखनाथ मंदिर, अयोध्या, वाराणसी, मथुरा के साथ जो अन्य जरूरी स्थान हैं, उनकी सुरक्षा भी पहले से सख्त है. एडीजी ने कहा कि अगर हमलावर मंदिर के अंदर प्रवेश कर जाता तो स्थिति बेकाबू भी हो सकती थी. हमलावर मुर्तजा को आज न्यायिक हिरासत में लिया जाएगा.

बहादुरी के पुलिस जवानों को दिए जाएंगे 5-5 लाख रुपए

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि हमलावर के पास से धारदार हथियार बरामद किया गया है. यूपी एटीएस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. सीएम ने आदेश दिया है कि ATS और STF एक साथ इस घटना पर काम करेंगे. CM का आदेश है कि सिपाही गोपाल गौर, आनंद और अनुराग राजपूत को बहादुरी के लिए 5 लाख रुपए दिए जाएंगे. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि यह भी देखा जा रहा है कि आरोपी कहीं देश के बाहर गया है या नहीं. गोरखपुर में सुरक्षा को लेकर भी रिव्यू किया जा रहा है.

हमलावर मुर्तजा के लैपटॉप की हो रही जांच, मिली हैं संदिग्ध वस्तुएं

हमलावर मुर्तजा के लैपटॉप की जांच हो रही है. अगर प्रदेश के बाहर कनेक्शन होंगे, तो उसको लेकर भी जांच होगी. अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह ने कहा कि इस मामले में प्रभावी कार्रवाई की जा रही है. हमलावर के पास से संदिग्ध वस्तुएं मिली हैं. इस बात की भी जांच की जा रही है कि हमलावर रे कहां-कहां ट्रेवल किया, किसके संपर्क में था, इन सब चीजों की जांच की जा रही है. वहीं इम मामले को लेकर CM Yogi गोरखपुर पहुंचकर अफसरों के साथ बैठक करेंगे. Gorakhpur Zone में अपराध को लेकर ADG, DIG, SSP, DM, Commisioner को बुलाया गया है. इस संबंध में आज शाम 6 बजे सीएम योगी बैठक करेंगे.

Related Articles

Back to top button