लंबी वेटिंग के बीच लखनऊ में रेलवे करेगा अतिरिक्‍त बोगियों के इंतजाम

लखनऊ
गर्मी की छुट्टियां शुरू होते ही पर्वतीय क्षेत्रों की ओर जाने वाले पर्यटकों की डिमांड बढ़ गई है। इसका असर ट्रेनों और विमान सेवाओं पर साफ दिखने लगा है। ट्रेनों में जहां वेटिंग लिस्ट तेजी से बढ़ रही है, वहीं चंडीगढ़ और देहरादून की उड़ान का किराया भी बहुत महंगा हो गया है। रेलवे प्रशासन वेटिंग लिस्ट से परेशान यात्रियों को राहत देने के लिए अतिरिक्त बोगियां लगाने जा रहा है। लखनऊ जंक्शन-काठगोदाम एक्सप्रेस में 29 मई को स्लीपर और एसी थर्ड की अतिरिक्त बोगियां लगाई जाएंगी।

देहरादून जाने वाली जनता एक्सप्रेस की एसी थर्ड में 29 व 30 मई और दो जून को तो वेटिंग रिग्रेट हो गई है। जबकि 31 मई से लेकर 17 जून तक वेटिंग लिस्ट बहुत है। इसी तरह एसी सेकेंड में भी वेटिंग लिस्ट काफी संख्‍या में है। सबसे अधिक दिक्कत स्लीपर क्लास के यात्रियों को हो रही है। चार जून तक लगातार स्लीपर क्लास की वेटिंग रिग्रेट हो गई है। दून एक्सप्रेस को ऋषिकेश शिफ्ट किए जाने के बाद लखनऊ से देहरादून के लिए प्रतिदिन अब केवल एकमात्र ट्रेन जनता एकसप्रेस ही रह गई है।

शिमला और मनाली जाने के लिए पर्यटक चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस से सफर करते हैं। इस ट्रेन में भी स्लीपर क्लास की वेटिंग 150 और एसी क्लास की वेटिंग 35 से 40 के बीच बनी हुई है। नैनीताल जाने वालों ने भी काठगोदाम की ट्रेनों में रिजर्वेशन शुरू कर दिया है। लखनऊ जंक्शन-काठगोदाम एक्सप्रेस की चेयरकार, स्लीपर और एसी क्लास में वेटिंग बढ़ने लगी है। इसके अलावा जम्मूतवी जाने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास और एसी थर्ड में 29 मई को वेटिंग रिग्रेट है। एसी सेकेंड और एसी प्रथम में भी वेटिंग लिस्ट से यात्री परेशान हैं।

 

Related Articles

Back to top button