राजस्थान: कांग्रेस में होंगे बड़े बदलाव, उदयपुर के चिंतन शिविर में बनेगा ‘गेम चेंजर प्लान’

उदयपुर
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस चिंतन शिविर में पार्टी के आधारभूत ढांचे में बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। ये बदलाव कांग्रेस को ऊंचाइयां देने के लिए गेम चेंजर साबित होंगे। उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर टर्निंग पाइंट साबित होगा। चिंतन शिविर की तैयारियों का जायजा लेने के बाद बुधवार देर शाम दिल्ली रवाना होने से पहले केसी वेणुगोपाल ने पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मौजूदा हालात को देखते हुए अब समय आ गया है कि पार्टी के आधारभूत ढांचे को बदल दिया जाए। चिंतन शिविर में यही बड़ा मुद्दा होगा।

चिंतन शिविर में बनेंगे छह ग्रुप
उधर, कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने कहा कि शिविर में छह ग्रुप बनाए जाएंगे। इन छह ग्रुपों को अलग अलग विषयों पर मंथन का टास्क दिया जाएगा। आगे क्या करना है, पार्टी का आधारभूत ढांचा क्या रहेगा, क्या बदलाव होंगे, चुनाव की रणनीति कैसे बनेगी आदि पर सामूहिक चर्चा के बाद फैसला किया जाएगा।

स्थानीय नेताओं के साथ मीटिंग
इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, माकन और वेणुगोपाल ने एक दर्जन से अधिक स्थानीय नेताओं के साथ मिलकर शिविर की तैयारियों का जायजा लिया। होटल ताज अरावली व अनंता रिसॉर्ट में गोल्फकार्ट में बैठकर इन नेताओं ने शिविर स्थल का जायजा लिया। तीनों नेताओं ने आयोजन स्थल पर व्यवस्थाओं में बदलाव करने के निर्देश दिए।

 

Related Articles

Back to top button