भाजपा नेता तेजस्वी सूर्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी में राजस्थान सरकार

भरतपुर
भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या बुधवार को न्याय यात्रा को लेकर करौली पहुंचे थे। करौली में पत्रकारों से बात करते हुए सूर्या ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तुलना औरंगजेब से की थी। अब राजस्थान कांग्रेस तेजस्वी पर कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में है। गुरुवार को सूर्या के बयान पर पलटवार करते हुए राजस्थान की कांग्रेस सरकार के राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने कहा कि ऐसे उलूल-जुलूल बयान देने वाले तेजस्वी सूर्या के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह बोले सुभाष गर्ग
राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग गुरुवार को भीमराव अंबेडकर की जयंती पर कार्यक्रम में शिरकत करने भरतपुर पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि करौली में भाजपा के नेता जा रहे हैं और वहां शांति व्यवस्था को भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को औरंगजेब की संज्ञा दे डाली, जिसकी निंदा की जाती है। ऐसे गलत बयान देने वाले तेजस्वी सूर्या के खिलाफ अब कानून अपना काम करेगा।' सुभाष ने कहा, 'अशोक गहलोत को औरंगजेब कहने वाली भाजपा के हाथ खुद खून से रंगे हुए हैं। राज्य में भाजपा सरकार के दौरान आंदोलन कर रहे गुर्जर समुदाय के 72 लोगों को मारा गया था। वहीं हरियाणा में जाट आंदोलन के दौरान अजाटों को भाजपा सरकार ने मरवाया था। भाजपा धर्मों के आधार पर आपस में लड़ाकर सत्ता में आना चाहती है।' गर्ग ने कहा कि प्रदेश में चुनाव आ रहे हैं इसलिए भाजपा ध्रुवीकरण करने की साजिश रच रही है।

'भाजपा नेताओं को यहां की जमीन पर पैर रखने का अधिकार नहीं'
गर्ग ने कहा कि आज पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों को पानी की जरूरत है, उसके लिए ईस्टर्न कैनाल परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना में शामिल होना चाहिए। लेकिन यह पूरा मामला केंद्र सरकार के हाथ में है। पूर्वी राजस्थान के 13 जिले के लोग पानी संकट से जूझ रहे हैं, इसलिए भाजपा के नेताओं को यहां की जमीन पर पैर रखने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास की बात नहीं करती है, सिर्फ विनाश की बात करती है।

करौली में यह बोले थे तेजस्वी सूर्या
भाजपा की न्याय यात्रा के दौरान भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्य ने बयान दिया था कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत औरंगजेब हैं और कांग्रेस आधुनिक मुस्लिम लीग है। तेजस्वी सूर्य करौली से विगत देर शाम भरतपुर के एक होटल में ठहरे थे। गुरुवार सुबह उन्होंने भीमराव अंबेडकर जयंती के एक कार्यक्रम में भाग लिया था। उसके बाद वह वहां से वह दिल्ली की तरफ रवाना हो गए।

Related Articles

Back to top button