RCP के ट्विटर अकाउंट से CM नीतीश और JDU गायब, बैनर पर लगाई PM मोदी की तस्वीर; चर्चा शुरू

 पटना
 
केंद्रीय मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह उर्फ आरसीपी सिंह के राज्यसभा जाने को लेकर अटकलें जारी है। इसी बीच नौकरशाह से राजनेता बने आरसीपी सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने बायो में खुद को मंत्री, राज्यसभा सांसद, आईएएस, आईआरएस के अलावा जेएनयू का पूर्व छात्र बताया है। साथ ही उनके ट्वीटर हैंडल से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी गायब हैं। आरसीपी सिंह के ट्विटर के बैनर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बड़ी तस्वीर लगी है, जिसमें 'आजादी का अमृत महोत्सव' संदेश था।

इससे पहले जब पत्रकारों ने पटना हवाईअड्डे पर उनसे संसद के उच्च सदन में उनके दोबारा प्रवेश के बारे में पूछा तो सिंह चुप्पी साधे रहे। उन्होंने हाथ जोड़कर पत्रकारों का अभिवादन किया और दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

बता दें कि राज्यसभा में आरसीपी सिंह का दूसरा कार्यकाल सात जुलाई को समाप्त होने वाला है। उच्च सदन में जदयू की एकल सीट के लिए नए नामांकन के लिए पार्टी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं ने एक बैठक में आयोजित किया। पटना ने 20 मई को पार्टी के वास्तविक नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार को उम्मीदवार चुनने के लिए अधिकृत किया था।

खबरों की मानें तो पिछले साल 7  जुलाई को केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में जदयू कोटे से नीतीश को अकेला केंद्रीय मंत्री बनाए जाने के बाद से नीतीश और आरसीपी के बीच संबंधों में खटास आ गई है। पटना में सियासत के गलियारे में कहा जा रहा है कि केंद्रीय इस्पात मंत्री बनने के बाद आरसीपी का झुकाव बीजेपी की तरफ ज्यादा रहा।

 

Related Articles

Back to top button