आरसीपी अपनी हैसियत भूल गए हैं, नीतीश जी को साहब-साहब कहते घूमते थे पीछे, जदयू नेता ने अब की ये मांग

पटना
जदयू में हाशिये पर चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह (Former Minister RCP Singh) पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई की मांग प्रवक्‍ता मंजित सिंह ने कर दी है। उन्‍होंने कहा कि जिस व्‍यक्ति को सीएम नीतीश कुमार जी (CM Nitish Kumar) की कृपा से हर मुकाम मिला, वही आज धोखा दे रहा है। ऐसे व्‍यक्ति पर राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह (JDU President Lalan Singh) तुरंत एक्‍शन लें। वे अपनी हैसियत भूल गए हैं। जदयू प्रवक्‍ता ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पर और भी कई आरोप लगाए हैं।

उस समय की सियासत में कहां थे आरसीपी सिंह
मीडिया से बातचीत में जदयू प्रवक्‍ता ने कहा कि जिनका पार्टी बनाने में कोई योगदान नहीं, वे क्‍या चुनौती देंगे। नीतीश कुमार ने संघर्ष कर समता पार्टी बनाई। मजबूत सत्‍ता वालों के खिलाफ संघर्ष कर उसे उखाड़ फेंका। उस समय की सियासत में आरसीपी सिंह पैदा भी हुए थे क्‍या। आरसीपी सिंह भूल गए कि चार दिन पहले तक नीतीश बाबू, नीतीश बाबू और साहब-साहब कहते थकते नहीं थे। आज सीएम बनने चलने चले हैं।

भाड़े के लोगों के सहारे नेता बनने चले हैं आरसीपी
आजकल आरसीपी की सभाओं में बिहार का सीएम कैसा हो, आरसीपी सिंह जैसा हो के नारे लगाए जाने पर मंजित सिंह ने कहा कि भाड़े के कुछ लोगों को इकट्ठा कर नेता बनने की उनकी चाहत कभी पूरी नहीं होगी। जदयू पूरी तरह एकजुट है। यहां जदयू में कोई उथल-पुथल नहीं है। कोई वैकेंसी नहीं है। सर्वमान्‍य नेता नीतीश हैं। उन्‍होंने नीतीश कुमार को और जदयू को धोखा दिया। वे राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष से मांग करते हैं कि उनपर अनुशासनहीता की कार्रवाई करें।

नीतीश जी की कृपा से ही मिला मुकाम, आज आ गए सड़क पर
पूर्व विधायक मंजित सिंह ने कहा कि आरसीपी सिंह सीएम नीतीश कुमार की कृपा से ही जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बने, दो-दो  बार राज्‍यसभा सदस्‍य बने। मंत्री तक बने। लेकिन आज सीएम की कृपा हटी तो वे सड़क पर आ गए। आज अकेले खड़े हैं। जदयू का एक भी कार्यकर्ता उनके साथ नहीं है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button